एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के स्थानांतरण पर निदेशक की रोक का कोई असर नहीं, आम शिक्षकों का स्थानांतरण बंद, पहुंच वालों के लिए कोई रोक नहीं

0 comments
प्रयागराज : प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के स्थानांतरण पर निदेशक की रोक का कोई असर नहीं, आम शिक्षकों का स्थानांतरण बंद, पहुंच वालों के लिए कोई रोक नहीं

माध्यमिक : आम शिक्षकों का स्थानांतरण बंद, पहुंच वालों के लिए कोई रोक नहीं

प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के स्थानांतरण पर निदेशक की रोक का कोई असर नहीं


प्रयरागराज। प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के स्थानांतरण में निदेशक की रोक के बाद भी मनमाने तरीके से पहुंच वाले शिक्षकों के स्थानांतरण लगातार हो रहे हैं। प्रदेश के हजारों शिक्षक सरकार की ओर से स्थानांतरण पर लगी रोक के हटाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। साल भर से 32 शिक्षक-शिक्षिकाओं की फाइल सारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद भी शिक्षा निदेशालय में निदेशक. माध्यमिक के आदेश का इंतजार कर रही हैं।



वहीं स्थानांतरण पर रोक के बाद भी प्रदेश सरकार में पहुंच रखने वाली दो शिक्षिकाओं और एक शिक्षक का स्थानांतरण आदेश चुपचाप जारी कर दिया गया। जो स्थानांतरण हुए उसमें पहला, मई में प्रयागराज से लखनऊ जबकि बाकी दो स्थानांतरण बीती नौ जुलाई को हुए। इसमें एक वाराणसी में एक स्कूल से दूसरे स्कूल और दूसरा बांदा के एक स्कूल से कानपुर नगर स्थानांतरण का है। ये स्थानांतरण गुपचुप तरीके से हो रहे हैं जबकि शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने ऑफलाइन स्थानांतरण की पत्रावली शिक्षा निदेशालय को अग्रसारित करने पर रोक लगा रखी है। 


डीआईओएस ने निदेशक को नहीं दी सूचना
शिक्षा निदेशक की ओर से ऑनलाइन स्थानांतरण के लिए प्रदेश के जिला विद्यालय निरीक्षकों से चार बार जानकारी मांगी गई। इसमें प्रदेश के मात्र पांच जिला विद्यालय निरीक्षकों ने ही जानकारी भेजी। शिक्षा निदेशक की ओर से चार बार दिए गए आदेश का पालन न किए जाने पर भी किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्थानांतरण को लेकर 11 शिक्षकों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है जबकि अधिकारी पहुंच वालों का गुचचुप तरीके से स्थानांतरण कर दे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।