एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : शिक्षकों के चोरी-चुपके हो रहे ट्रांसफर से आक्रोश

0 comments
प्रयागराज : शिक्षकों के चोरी-चुपके हो रहे ट्रांसफर से आक्रोश

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराज:माध्यमिक शिक्षकों के चोरी-चुपके हो रहे ट्रांसफर से आक्रोश है। 16 जुलाई 2019 को शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) ने स्वयं कोई भी ऑफलाइन स्थानांतरण न करने का सख्त आदेश जारी किया था लेकिन इसके बावजूद बैकडोर से तबादले हो रहे हैं। 9 जुलाई को अनीता सिंह सहायक अध्यापिका को नगर निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वाराणसी से जेपी मेहता इंटर कॉलेज वाराणसी तथा रतनलाल प्रवक्ता को मधुसूदन इंटर कॉलेज जसपुरा बांदा से लल्लू लाल इंटर कॉलेज कानपुर नगर में स्थानांतरित कर दिया गया।इससे पहले 12 मई को प्रवक्ता साधना सिंह राजपूत का ट्रांसफर रमा देवी बालिका इंटर कॉलेज प्रयागराज से महिला महाविद्यालय इंटर कॉलेज लखनऊ किया गया था। ये स्थिति तब है जबकि लगभग 32 शिक्षक-शिक्षिकाओं के ट्रांसफर की फाइल सारी औपचारिकताओं के बाद पिछले जून-जुलाई से शिक्षा निदेशालय में धूल फांक रही है और जिस पर विचार नहीं किया जा रहा है। 27 जनवरी 2020 को ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए दिशा-निर्देश जारी हुए थे। 6 महीने बीतने के बावजूद न तो सॉफ्टवेयर बन पाया और न ही शिक्षकों के पदों की स्थिति अपलोड करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षकों ने अब तक सूचना उपलब्ध कराई।जिन शिक्षकों का ट्रांसफर लंबित है उनमें से 11 ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने 9 जुलाई को सुनवाई कर एक सप्ताह में सरकार और अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक से जवाब मांगा है। 16 जुलाई को फिर सुनवाई होनी है।

*इनका कहना है*

उपमुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि केवल अपने लोगों का ट्रांसफर क्यों किया जा रहा है? आम अध्यापकों के ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया को क्यों नहीं क्रियान्वित किया जा रहा है?लालमणि द्विवेदी प्रदेश महामंत्री माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।