एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : लॉकडाउन में फीस माफी की कर रहे मांग, अभिभावकों ने 'नो स्‍कूल-नो फीस' के चिपकाए पोस्‍टर

0 comments

गोरखपुर : लॉकडाउन में फीस माफी की कर रहे मांग, अभिभावकों ने 'नो स्‍कूल-नो फीस' के चिपकाए पोस्‍टर 

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर | Published By: Ajay SinghUpdated: Sun, 12 Jul 2020 08:54 PM

+-

कोरोना काल में पूरी तरह टूट चुके अभिभावकों ने रविवार को धूप में निकल ‘नो स्कूल नो फीस’ की आवाज बुलंद की। इस मुहीम में दर्जन भर अभिभावक को शामिल थे ही साथ ही स्कूल में पढ़ने वाले मासूम भी स्कूल प्रबंधन से अपील कर रहे थे कि हमारे पापा के पास पैसा नहीं है अगर स्कूल नहीं चल रहे हैं तो फीस क्यों ली जा रही है। 

अभिभावक की ये मुहीम पूर्वांचल अभिभावक प्रोग्रेसिव अधिकार मंच (पापा) के बैनल तले चलायी गई। जिसमें बच्चे और अभिभावक दोनो ही नो स्कूल नो फीस को पोस्टर लेकर चल रहे थे। इतना ही नहीं इन अभिभावकों ने बेतियाहाता स्थित पचास से अधिक घरों में इन पोस्टर को गृह स्वामी की अनुमति लेने और मुहीम शामिल होने की अपील के बाद लगाया। कालोनीवासियों ने भी अभिभावकों के बात को उचित मानते हुये साथ देने की बात कही। अभिभावकों के इस अभियान में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना बचाव के अन्य नियमों का पालन किया गया। 

नेट का खर्चा भी अभिभावक उठा रहा
मंच के अध्यक्ष सत्यानारायण शर्मा ने कहा कि बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है लेकिन इसमें हमारा नेट रिचार्ज का खर्चा हो रहा है। अगर घर में तीन बच्चे हैं तो तीन मोबाइल को रिचार्ज कराना पड़ता है। ये खर्चा स्कूल नहीं देता है। इसके अलावा जो बच्चे नर्सरी, केजी के हैं। उनका प्रवेश स्कूल में इसीलिए कराया जाता है कि बच्चे घर में नहीं कम से कम स्कूल में पढ़ेंगे। अब उन बच्चों की फीस भी मांगी जा रही है। 

स्कूल प्रबंधन को सोचना चाहिए कि प्राइवेट नौकरी करने वाला, व्यापारी वर्ग के अभिभावक की कमर लॉकडाउन में टूट चुकी है। इसलिए सरकार और स्कूल प्रबंधन को स्कूल बंद रहने तक फीस भी नहीं लेना चाहिए। अभिभावकों की जनजागरण मुहीम में महेश पोद्दार, नानक, श्याम, अभिषेक अग्रवाल, शेर खान के साथ ही अन्य अभिभावक और मासूम छात्र शामिल रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।