एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : UP Board Exams 2021, 16 अगस्त तक भरे जाएंगे 10वीं-12वीं के परीक्षा फॉर्म

0 comments
प्रयागराज : UP Board Exams 2021, 16 अगस्त तक भरे जाएंगे 10वीं-12वीं के परीक्षा फॉर्म

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज | यूपी बोर्ड की 2021 परीक्षा के लिए हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्म 16 अगस्त तक और विलंब शुल्क के साथ 20 अगस्त तक भरे जाएंगे। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने मंगलवार को विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया। प्रदेशभर के 28 हजार से अधिक स्कूलों में कक्षा 10 व 12 में प्रवेश लेने व फीस जमा करने की अंतिम तिथि 5 अगस्त तय की गई है। प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं से प्राप्त परीक्षा शुल्क एकमुश्त 10 अगस्त तक चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करेंगे।परीक्षा शुल्क की सूचना और छात्र-छात्राओं के विवरण 16 अगस्त को रात 12 बजे तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। प्रधानाचार्य 10 अगस्त के बाद प्रति छात्र 100 रुपया विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क कोषागार में 16 अगस्त तक जमा करेंगे। विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना और छात्र-छात्राओं के विवरण 20 अगस्त को रात 12 बजे तक अपलोड होंगे। वेबसाइट पर अपलोड छात्र-छात्राओं के विवरण की चेकलिस्ट प्राप्त कर प्रधानाचार्य 21 से 31 अगस्त तक उसकी विधिवत जांच करेंगे।इस दौरान वेबसाइट पर किसी प्रकार का अपडेशन प्रतिबंधित रहेगा। जांच के बाद ऑनलाइन अपलोड छात्र-छात्राओं के विवरण में यदि किसी प्रकार का संशोधन होना है तो उसे प्रधानाचार्य दोबारा वेबसाइट खोलकर 1 से 10 सितंबर को रात 12 बजे तक कर सकेंगे। सचिव ने साफ किया है कि इस दौरान नये छात्र या छात्रा का विवरण अपलोड (स्वीकार) नहीं किया जाएगा। केवल संशोधन ही स्वीकार किए जाएंगे। छात्र-छात्रा के विवरण में कोई कमी न हो इसके लिए कक्षाध्यापक एवं प्रधानाचार्य के साथ ही उनके अभिभावक भी हस्ताक्षर करेंगे। कक्षा 9 व 11 के अग्रिम पंजीकरण की तारीख भी जल्द घोषित होगी।

हाईस्कूल की फीस 500, इंटर की 600 रुपये

हाईस्कूल व इंटर के छात्र-छात्राओं को क्रमश: 500 एवं 600 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा। प्रति छात्र एक रुपये अंकपत्र शुल्क और 25 पैसे प्रधानाचार्यों के उपयोग के लिए देना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।