एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : UPPSC 13 जुलाई से 984 पदों के लिए शुरू होगा पीसीएस 2018 का इंटरव्यू

0 comments
प्रयागराज : UPPSC 13 जुलाई से 984 पदों के लिए शुरू होगा पीसीएस 2018 का इंटरव्यू

मुख्य संवाददाता, प्रयागराज | लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू शुरू होने की तिथि घोषित कर दी है।इंटरव्यू 13 जुलाई से शुरू होगा।इसका विस्तृत कार्यक्रम छह जुलाई को जारी किया जाएगा। यह जानकारी आयोग के सचिव जगदीश ने दी।शुक्रवार को आयोग में तीन नए सदस्यों ने कार्यभार ग्रहण किया है। इनके कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही आयोग में सदस्यों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। हालांकि आयोग में कुल आठ सदस्य होने चाहिए।पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा का परिणाम 23 जून को घोषित किया गया था। इस भर्ती में 988 पद हैं, इनमें से चार पदों के लिए इंटरव्यू नहीं होना है। 984 पदों के लिए 2669 अभ्यर्थियों को सफल किया गया है। सदस्यों की संख्या कम होने के कारण आयोग ने परिणाम घोषणा के वक्त इंटरव्यू शुरू होने की तिथि की जानकारी नहीं दी थी।  

नागरिक शास्त्र प्रवक्ता के लिए 17 चयनित

लोक सेवा आयोग ने शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवक्ता (महिला) नागरिक शास्त्र के रिक्त 17 पदों का परिणाम घोषित कर दिया। 17 में 10 पद अनारक्षित जबकि चार पद ओबीसी और तीन पद एससी के लिए आरक्षित हैं। इंटरव्यू एक जुलाई को आयोजित किया गया था।  संयुक्त सचिव ओम प्रकाश मिश्र ने बताया कि श्रेष्ठता सूची में सरिता को पहला स्थान मिला है।मीनाक्षी मधुर दूसरे और पूजा सिंह तीसरे स्थान पर हैं। पूनम रानी, कामिनी गुप्ता, फूला देवी, रेनू श्रीवास्तव, गौरी, प्रियंका सिंह, रचना, रानू यादव, मनीषा देवी, पिंकी शर्मा, अलका साहनी, नीतू रावत, ज्योति वर्मा और अनीता कुमारी को इस पद के लिए चयनित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।