एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : कोविड 19 की गाइडलाइंस का उल्लंघन कर समारोह के आयोजन पर आखिरकार सिटी मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक पर हुई एफआईआर

0 comments
लखनऊ : कोविड 19 की गाइडलाइंस का उल्लंघन कर समारोह के आयोजन पर आखिरकार सिटी मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक पर हुई एफआईआर


 लखनऊ : कोविड 19 की गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) के प्रबंधक जगदीश गांधी के खिलाफ गुरुवार को गोमतीनगर थाने में एपेडेमिक एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। उन पर गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित करने का आरोप है।


सीएमएस गोमती नगर में 14 जुलाई को मेधावी छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। जिसमें कॉलेज के शिक्षकों व छात्र छात्राओं की ग्रुप फोटो करवाई गई थी। उस दौरान टीचर और स्टूडेंट्स सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नहीं दिखे थे। एनजीटी ने 15 जुलाई के अंक में 'विना मास्क सम्मानित हुए मेधावी' शीर्षक से खवर प्रकाशित की थी। डीएम अभिषेक प्रकाश ने एनबीटी की खवर का संज्ञान लेकर मामले की जांच जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपी थी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सीएमएस  गोमतीनगर की प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांगा था। 

जिसमें उन्होंने स्वीकार किया है। कि ग्रुप फोटो के लिए कुछ देर के लिए वच्चों शिक्षकों ने मास्क हटाए थे। प्रिंसिपल का यह भी कहना है कि उन्होंने मेधावियों को अलग-अलग स्टेज पर बुलाकर पुरस्कृत किया था। उन्होंने कोविड-19 के उल्लंघन की वात स्वीकारी और माफी मांगी है। जिला विद्यालय निरीक्षक की जांच में कॉलेज प्रशासन कोविड-19 गाइडलाइंस के उल्लंघन का दोषी पाया गया। उनकी रिपोर्ट पर एसीएम चतुर्थ अजय राय ने गोमतीनगर थाने में आईपीसी की धारा-188 के तहत केस दर्ज करवाया है। हालांकि सीएमएस के प्रबंधक जगदीश गांधी कोरोना पॉजिटिव होने की पीजीआई में भर्ती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।