एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : परिषदीय विद्यालयों को मुफ्त मिलेगी इंटरनेट की सुविधा।

0 comments
प्रयागराज : परिषदीय विद्यालयों को मुफ्त मिलेगी इंटरनेट की सुविधा।

प्रयागराज : जिले के सात ब्लॉकों के परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में सालभर के लिए मुफ्त हाईस्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। भारत सरकार की भारत नेट परियोजना के अंतर्गत मांडा, प्रतापपुर, बहादुरपुर, बहरिया, सोरांव, करनाल और फूलपुर को चुना गया है। इसके तहत ग्राम पंचायतों में स्थित परिषदीय विद्यालयों में हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा स्थापित की जानी है। इसका सबसे अधिक लाभ ऑनलाइन कक्षाएं चला रहे शिक्षकों को होगा। नये सत्र में उन्हें स्कूल बुलाया जा रहा है, हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा होने पर कक्षाएं लेने में उन्हें सहूलियत होगी।




बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने इन ब्लॉकों के खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि स्कूलों के प्रधानाध्यापकों व इंचार्ज प्रधानाध्यापक का एक पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड तथा पहचान उपलब्ध कराएं। 7 अगस्त को मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इंटरनेट स्थापना संबंधी कार्य तत्काल सुनिश्चित करने को कहा गया है।

बीएसए का निर्देश : ग्राम पंचायत में स्थित परिषदीय विद्यालयों में इंटरनेट की सुविधा, इंटरनेट स्थापना संबंधी कार्य सुनिश्चत करने को कहा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।