एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : रक्षाबंधन के दृष्टिगत प्रदेश में 2 अगस्त को राखी और मिठाइयों की दुकानें खुली रहेंगी, मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर यूपीएसआरटीसी की सभी बसों में महिलाओं को फ्री बस सुविधा देने के दिए निर्देश प्रेस नोट जारी देखें

0 comments
लखनऊ : रक्षाबंधन के दृष्टिगत प्रदेश में 2 अगस्त को राखी और मिठाइयों की दुकानें खुली रहेंगी, मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर यूपीएसआरटीसी की सभी बसों में महिलाओं को फ्री बस सुविधा देने के दिए निर्देश प्रेस नोट जारी देखें


रक्षाबंधन के दृष्टिगत प्रदेश में 2 अगस्त को राखी और मिठाइयों की दुकानें खुली रहेंगी - मुख्यमंत्री @myogiadityanath
मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर यूपीएसआरटीसी की सभी बसों में महिलाओं को फ्री बस सुविधा देने के दिए निर्देश ।

  • रक्षाबंधन पर योगी सरकार का बहनों को तोहफा
  • राज्य परिवहन की बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को बड़ी राहत दी है. महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. इसके अलावा कल यानी रविवार को राखी और मिठाई की दुकानों को भी सरकार ने खोलने का फैसला लिया है.

सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने ये निर्णय लिया है. लॉकडाउन की जो पाबंदियां होती हैं वो कल लागू नहीं होंगी. बता दें कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है. लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है. लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखते हुए रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी. सरकार की ओर से कहा गया कि सीएम योगी पिछले 3 वर्षों की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन के पर्व पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी. सीएम ने रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस को सघन पैट्रौलिंग के निर्देश भी दिए हैं.


सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए. कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए. घर पर ही रहकर पर्व मनाएं.

इससे पहले योगी सरकार ने अनलॉक-3 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसमें 1 से 3 अगस्त के मध्य बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को मिठाई, बेकरी, पशु विक्रय और राखी विक्रय की दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जाने की इजाजत दी गई.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।