एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला पांच अन्य नाम आए सामने, नकल माफिया समेत आठ की तलाश

0 comments
प्रयागराज : 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला पांच अन्य नाम आए सामने, नकल माफिया समेत आठ की तलाश

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज । 69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा धांधली मामले में पांच अन्य नाम सामने आए हैं। एसटीएफ की विवेचना के दौरान सामने आए इन नामों के बारे में पता चला है कि यह सभी अलग-अलग तरीक से सरगना केएल पटेल के लिए काम करते थे। इन पांच आरेापियों के साथ ही मामले में वांछितों की संख्या आठ हो गई है जिनकी तलाश की जा रही है। शिक्षक भर्ती परीक्षा मामले के नामजद आरोपियों में से मायापति दुबे अब भी फरार है। विवेचना स्थानांतरित होने के बाद एसटीएफ ने नकल माफिया चंद्रमा यादव व दुर्गेेश सिंह को भी वांछित किया। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, विवेचना के क्रम में पांच अन्य लोगों के बारे में पता चला जो किसी न किसी रूप में गिरोह के लिए काम करते हैं। 
इनमें अरविंद पटेल, शिवदीप पटेल, संदीप पटेल, सत्यम पटेल व  शैलेश पटेल शामिल हैं। सत्यम जहां सरगना केएल पटेल का भतीजा है वहीं शैलेश उसका साला है। यह दोनों सरगना के दाहिने हाथ के तौर पर काम करते हैं जबकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाला संदीप सॉल्वर है।  इसके अलावा अरविंद व शिवदीप कैंडिडेट खोजने का काम करते हैं। एसटीएफ अफसरों ने बताया कि विवेचना के दौरान पांच नाम सामने आए हैं जिनको मिलाकर कुल आठ आरोपी वांछित हैं। उनकी तलाश की जा रही है। 

गैरजमानती वारंट जारी

एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि मामले में वांछित आठों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गैरजमानती वारंट भी जारी करा लिया गया है। फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है। निर्धारित अवधि के बाद कोर्ट में कुर्की की कार्रवाई के लिए अर्जी दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।