एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : यूपी बोर्ड 9वीं, 11वीं में पंजीकरण की रफ्तार धीमी

0 comments
लखनऊ : यूपी बोर्ड 9वीं, 11वीं में पंजीकरण की रफ्तार धीमी
 
कार्यालय संवाददाता,लखनऊ | उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद में कक्षा 9 व 11 के ऑनलाइन पंजीकरण की रफ्तार बहुत धीमी है। पिछले साल की अपेक्षा अब तक महज 25,000 छात्रों ने ही अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। कम संख्या में पंजीकरण देखते हुए यूपी बोर्ड ने तिथि बढ़ाकर 21 सितंबर कर दी है। उधर 50 से अधिक कॉलेज ऐसे हैं जिनके छात्रों का पंजीकरण आने के बाद भी वे डीआईओएस कार्यालय में पड़े हुए हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए कक्षा 9 व 11 के पंजीकरण प्रक्रिया इस समय चल रही है। पिछले साल एक लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पंजीकरण तिथि बढ़ाए जाने के बाद भी अब तक लगभग 25 हजार छात्रों का ही पंजीकरण हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूल पिछले चार महीने से बंद है। इस वजह से पंजीकरण कम हो रहे हैं। यही स्थिति रही तो कई स्कूल बंद करने पड़ जाएंगे। हालांकि विभाग को उम्मीद है कि 15 अगस्त के बाद पंजीकरण बढ़ेंगे।

बच्चों के फॉर्म खा रहे हैं धूल

50 से अधिक कॉलेजों के 500 से अधिक छात्रों के पंजीकरण फॉर्म डीआईओएस कार्यालय में धूल खा रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि कई बार स्कूलों को फोन करके पंजीकरण फॉर्म ले जाने को कहा गया है लेकिन कॉलेज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अब इन कॉलेजों को नोटिस जारी किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।