एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : साढ़े तीन साल से विद्यालय से गैर हाजिर शिक्षिका, बेसिक शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस

0 comments
गोरखपुर : साढ़े तीन साल से विद्यालय से गैर हाजिर शिक्षिका, बेसिक शिक्षा विभाग ने भेजा नोटिस

कई दफा अनुपस्थिति को लेकर विभाग ने जारी किया नोटिस,शिक्षिका ने नहीं दिया कोई जवाब

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। साढ़े तीन साल से बिना किसी सूचना के परिषदीय विद्यालय से अनुपस्थित रहने वाली शिक्षिका को बेसिक शिक्षा विभाग ने अंतिम नोटिस जारी किया है।अब अगर शिक्षिका की ओर से विभाग के नोटिस का जवाब नहीं दिया गया तो उनपर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर मामले की जांच संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी की ओर की जा रही है। मगर एक साल के प्रयास के बाद भी जब शिक्षिका का कुछ पता नहीं चला तो विभाग ने आखिरी चेतावनी जारी की है। 
जंगल कौड़िया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जंगल कौड़िया प्रथम में तैनात शिक्षिका प्रतिभा पांडेय के खिलाफ विभाग को वर्ष 2017 में पता चला कि वो 26 नवंबर 2016 से कोई वेतन आहरित नहीं कर रही हैं। न ही शिक्षिका विद्यालय पर अध्यापन कार्य के लिए आती हैं।
विभाग ने मामले का संज्ञान लेकर शिक्षिकों को नोटिस जारी कर अनुपस्थिति की वजह पूछी, मगर शिक्षिका की ओर से साढ़े तीन साल बाद भी कोई जवाब नहीं दिया गया है। जिसके बाद विभाग ने शिक्षिकों को आखिरी नोटिस जारी किया है।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि वर्ष 2016 से ही बिना विभाग को सूचना दिए शिक्षिका अध्ययन कार्य से विरत हैं। कई दफा इसे लेकर जवाब तलब किया गया है, मगर शिक्षिका की ओर से जवाब नहीं दिया जा रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच दी गई थी, मगर मामला जस का तस है। अब उन्हें आखिरी नोटिस जारी किया गया है। अब हाजिर न होने पर उनपर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।