एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : चार्जशीट दाखिल होते ही आयोग अध्यक्ष से मिलेंगे अभ्यर्थी

0 comments
प्रयागराज : चार्जशीट दाखिल होते ही आयोग अध्यक्ष से मिलेंगे अभ्यर्थी

प्रयागराज।एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत सामाजिक विज्ञान और हिंदी विषय में पेपर आउट मामले की जांच कर रही एसटीएफ इस हफ्ते चार्जशीट दाखिल कर सकती है। अभ्यर्थियों को एक साल से यह प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार है।चार्जशीट दाखिल होते ही अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के अध्यक्ष से मिलेंगे और दोनों विषयों के लंबित परिणामों पर निर्णय लेने की मांग करेंगे। एसटीएफ एक साल से अधिक समय से इस मामले की जांच कर रही है। अभ्यर्थी कुछ दिनों पहले वार्ता के लिए वाराणसी के एसएसपी से मिलने गए थे। वहां जांच अधिकारी ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही एक टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना होगी और वहां तीन अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की का कार्रवाई के बाद चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।एलटी समर्थक मोर्चा के संयोजक विक्की खान और प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय के अनुसार 17 अगस्त को एसटीएफ की चार सदस्यीय टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई थी और वहां आसनसोल, मेदनीपुर एवं कोलकाता में तीन अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करके टीम लौट आई है।जांच अधिकारी ने अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया था कि 25 अगस्त तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। इससे पूर्व अभ्यर्थी रिजल्ट के लिए जितनी बार आयोग के अध्यक्षा से मिले, हर दफे उन्हें अध्यक्ष ने यही आश्वासन दिया कि चार्जशीट दाखिल होने के बाद सामाजिक विज्ञान एवं हिंदी विषय के रिजल्ट पर निर्णय लिया लाएगा। 
इन दोनों विषयों एलटी ग्रेड के शिक्षकों के 3287 पदों पर भर्ती होनी है। सामाजिक विज्ञान विषय में 1854 और हिंदी में 1433 पद हैं। विक्की खान और अनिल उपाध्याय का कहना है कि चार्जशीट दाखिल होते ही एलटी समर्थक मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल चार्जशीट की फोटोकॉपी के साथ आयोग के अध्यक्ष से मिलेगा। इसके बाद भी रिजल्ट पर अगर कोई निर्णय नहीं लिया गया तो आंदोलन होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।