एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : इलाहाबाद विवि में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

0 comments
प्रयागराज : इलाहाबाद विवि में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) एवं संघटक महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। पहले आवेदन की अंतिम तिथि ३१ जुलाई निर्धारित की गई थी, लेकिन अब २० अगस्त तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।इविवि में प्रवेश के लिए अब तक दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए हैं और इनमें एक लाख से अधिक अभ्यर्थी ऑनलाइन शुल्क जमा कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं। इविवि में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया मार्च में शुरू हुई थी, लेकिन लॉक डाउन के कारण इविवि प्रशासन ने तीन दिन बाद ही आवेदन की प्रक्रिया स्थगित कर दी थी। इसके बाद १० मई से आवेदन की प्रक्रिया फिर शुरू की गई। लेकिन, इविवि ने आवेदन के लिए कोई अंतिम तिथि जारी नहीं की थी। बाद में अंतिम तिथि ३० जून निर्धारित की गई। इसके बाद १५ जुलाई और फिर ३१ जुलाई तक आवेदन की तिथि बढ़ाई गई। इविवि प्रशासन ने अब तीसरी बार २० अगस्त तक आवेदन की तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है।
हालांकि कोविड-१९ के कारण पिछले साल के मुकाबले इस बार आवेदनों की संख्या अभी कम है। इविवि प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि छात्र-छात्राओं की समस्या को ध्यान में रखते हुए आवेदन की तिथि २० अगस्त तक बढ़ाई गई है।उधर, इविवि प्रशासन ने २१ से ३० सितंबर तक प्रवेश परीक्षा का प्रस्तावित कार्यक्रम जारी किया है। साथ ही तय किया है कि तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच अगर प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी तो इस बार मेरिट के आधार पर छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।