एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : पंचायत चुनाव 2020 वोटर लिस्ट पुनरीक्षण में होंगे एक लाख से ज्यादा कर्मचारी, जानें शिक्षकों के अलावा और किसकी लग सकती है ड्यूटी

0 comments
लखनऊ : पंचायत चुनाव 2020 वोटर लिस्ट पुनरीक्षण में होंगे एक लाख से ज्यादा कर्मचारी, जानें शिक्षकों के अलावा और किसकी लग सकती है ड्यूटी

हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊ | यूपी में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहली अक्तूबर से वोटर लिस्ट पुनरीक्षण शुरू होगा। इसमें करीब एक लाख कार्मिक जुटेंगे। वेद प्रकाश वर्मा, अपर निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि इनमें शिक्षक, राजस्व कर्मी व अन्य सरकारी कर्मचारी होंगे। वोटर लिस्ट पुनरीक्षण अभियान में ड्यूटी लगाने की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि जितने भी मतदान केंद्र हैं, उनके प्रत्येक पोलिंग बूथ के हिसाब से बीएलओ लगाए जाते हैं। साथ ही एक चौथाई स्टाफ रिजर्व रखा जाएगा।

घर-घर जाएंगे बीएलओ:

आपके घर पर बूथ लेबल आफिसर (बीएलओ) नहीं आता है तो आप उसे फोन कर घर पर बुला सकते हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http//sec.up.nic.in पर पंचायतवार हर वार्ड के लिए तय बीएलओ का नाम व उसका मोबाइल नम्बर उपलब्ध रहेगा।  अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि प्रत्येक बीएलओ एक गणनाशीट लेकर गणनाकार के साथ मकान नम्बर के हिसाब से हर घर जाएगा। 

ऐसे पता करें बीएलओ का नंबर

राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http//sec.up.nic.in  पर जाकर 'सर्च बीएलओ' पेज पर जाकर आप अपनी पंचायत के अपने वार्ड के बीएलओ का नाम व फोन नम्बर पता कर सकते हैं। अगर बीएलओ ठीक से काम नहीं कर रहा है या उससे आपको कोई शिकायत है तो आप प्रशासन से उसकी शिकायत भी कर सकते हैं। आयोग के नम्बर-- 0522-2630130, फैक्स नम्बर--0522- 2630115 , 2630134 और ई-मेल आईडी पर भी--secup@secup.in, secup@up.nic.in पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।