एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : दयानन्द त्रिपाठी व्याकुल को मिला डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन साहित्य सम्मान 2020

0 comments
महराजगंज : दयानन्द त्रिपाठी व्याकुल को मिला डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन साहित्य सम्मान 2020

महराजगंज । शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय अग्रसर हिंदी साहित्य मंच कोटपूतली जयपुर राजस्थान द्वारा उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज के शिक्षक साहित्यकार दयानन्द त्रिपाठी को उनके उत्कृष्ट काव्य लेखन के लिये 'सर्वपल्ली राधाकृष्णन साहित्य सम्मान से नवाजा गया। शिक्षक व साहित्यकार दयानन्द त्रिपाठी को सम्मान समारोह में प्रदान किया गया। 

  आप सबको यह भी बताते चलें कि विकर्षक व साहित्यकार दयानन्द त्रिपाठी व्याकुल को काव्य रंगोली हिन्दी साहित्य पत्रिका लखमीपुर खीरी, उत्तर प्रदेश ने भी सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन सम्मान 2020 भी देकर सम्मानित किया है । कार्यक्रम की प्रमुख मृदुला शुक्ला और संस्था के संस्थापक एवं सम्पादक आशुकवि नीरज अवस्थी जी रहे।
राष्ट्रीय अग्रसर हिंदी साहित्य मंच के संस्थापक नरसी नरसी कुमावत सरस्वती जी ने बताया कि 5 सितम्बर को हुए ऑनलाइन शिक्षक दिवस पर मंच से जुड़़े देशभर के शिक्षक साहित्यकारों को 'डॉ राधाकृष्णन सर्वपल्ली साहित्य सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। 5 सितम्बर की रात को 5 दिन चलने वाले इस शिक्षक सम्मान समारोह की प्रथम कड़ी में 21 शिक्षक साहित्यकारों को सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि जयपुर से रिखब चंद रांका और विशिष्ट अतिथि नारनौल से भूपसिंह भारती रहे तथा समारोह की अध्यक्षता अग्रसर हिंदी साहित्य मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश चौहान 'अजनबी' ने की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।