एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

औरैया : खरीदने हैं बच्चों के स्वेटर और शर्त सरिया खरीद की, मनचाही फर्म को टेंडर देने के लिए की गई गड़बड़ी।

0 comments

औरैया : खरीदने हैं बच्चों के स्वेटर और शर्त सरिया खरीद की, मनचाही फर्म को टेंडर देने के लिए की गई गड़बड़ी।


औरैया : घोटालेबाजों के कई पैतरे हैं, यह एक बानगी ही है। सर्दी का सीजन आने वाला है जिसको लेकर परिषदीय स्कूलों के बच्चों को लिए स्वेटर सप्लाई को लेकर टेंडर दिए जाने की प्रक्रिया चल रही है। जेम पोर्टल में स्वेटर खरीद की शर्त की जगह सरिया खरीद की शर्त डाल दी गई। स्वेटर खरीद में घोटाला करने के उद्देश्य से जेम पोर्टल में जिला बेसिक शिक्षा विभाग ने सरिया सप्लाई किए जाने की शर्ते में बिड डाली है। जिसको लेकर जो फर्म है वह भ्रमित है कि स्वेटर खरीद के लिए सरिया खरीद की शर्ते क्यूं डाल दी गई हैं। आवेदन की अंतिम तिथि निकल गई है। 



32 फर्मों ने आवेदन भी कर दिया है। डीएम अध्यक्षता में गठित की गई जांच कमेटी की जांच के बाद मनचाही फर्म को टेंडर दिए जाने की तैयारी है। 

कोरोना काल में घोटालेबाज आपदा में अवसर ढूढ़ने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। जिससे जिला बेसिक शिक्षा विभाग ने सार्वजनिक खरीददारी के लिए बनाए गए गवर्नमेंट ई- मार्केट प्लेस (जेम) के माध्यम से बिड डाली है। जिसमें कई राज्यों ने आवेदन किया है जिसमें यूपी के साथ मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा की भी फर्मों ने आवेदन किया है। स्वेटर खरीद में मनचाही फर्म को टेंडर देने के लिए नियम शर्त सरिया खरीद की डाल दी गई है। जिसमें मनचाही फर्म से रुपये ऐंठकर अफसरों को जेब भरकर उसे टेंडर देने की तैयारी है। 



सूत्र बताते हैं इसमें जिले के कई सफेदपोश नेताओं व अफसरों की जेब भरी जाएगी। इन जिलों की फर्म ने किए आवेदन जेम पोर्टल के माध्यम से रजिस्टर्ड 32 फर्मों ने आवेदन किए हैं। जिसमें ललितपुर, हाथरस, लुधियाना और भटिंडा (पंजाब) सीतापुर, बस्ती, कानपुर नगर, मऊ, औरैया, शिवपुरी (एमपी), इटावा, लखीमपुर, बनारस, रायबरेली, रांची, बहराइच, बरेली, मुरादाबाद, बस्ती लखनऊ, बलरामपुर, और फरीदाबाद(हरियाणा) से आवेदन किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।