एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

नई दिल्ली : यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

0 comments
नई दिल्ली : यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली।यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET Admit Card 2020) 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA) ने 24 और 25 सितंबर को आयोजित होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के लिए कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार लंबे समय से परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर कर रहे थे। परीक्षा का दिन नजदीक आने और हॉल टिकट नहीं जारी होने की वजह से कैंड्डीटे्स के मन में आशंका थी कि कहीं परीक्षा टाल न दी जाए। लेकिन अब फाइनली अब एडमिट कार्ड जारी कर कर दिया है। एनटीए परीक्षा के लिए COVID-19 महामारी से बचने के लिए विशेष उपायों का पालन करेगी। इसके अलावा पहले ही केंद्र सरकार की तरफ से नीट और जेईई परीक्षा के लिए एसओपी गाइडलाइन जारी हो चुकी है। इन्हीं गाइडलाइन को नेट परीक्षा के दौरान भी अपनाया जाएगा। 

*UGC NET Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड*

UGC NET परीक्षा डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुल जाएगा, जहां उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज कर सकते हैं। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

बता दें कि यूजीसी नेट 2020 की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इनमें पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक कराई जाएगी। वहीं पहले यह परीक्षा 16 सितंबर को आयोजित होनी थी लेकिन फिर एनटीए ने परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।