एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बरेली : लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो गोल्ड लोन लेकर बच्चे की फीस भरने पहुंचा पिता, स्कूल ने लगा दी तगड़ी पेनाल्टी

0 comments

बरेली : लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो गोल्ड लोन लेकर बच्चे की फीस भरने पहुंचा पिता, स्कूल ने लगा दी तगड़ी पेनाल्टी

बरेली। वरिष्ठ संवाददाता | Published By: Dinesh Rathour

कोरोना के समय आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावकों के लिए फीस जमा करना मुश्किल पड़ रहा है। कुछ स्कूल लेट फीस भी ले रहे हैं। एक अभिभावक नौकरी छूटने पर गोल्ड लोन लेकर फीस भरने पहुंचा तो उस पर भी पेनाल्टी जड़ दी। शिकायत के बाद डीआईओएस ने स्पष्टीकरण मांगा है। अभिभावक दिनेश प्रताप सिंह ने डीआईओएस को शिकायती पत्र दिया। दिनेश ने बताया कि उनका बेटा राधा माधव पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 का छात्र है। वह एक प्राइवेट संस्थान में नौकरी करते हैं।

कोविड-19 के दौरान उनका प्रोजेक्ट बंद हो गया। इस कारण उन्हें महीनों से वेतन नहीं मिल सका। वह बच्चे की फीस भी जमा नहीं कर पाए। उन्होंने एसबीआई की एकता नगर शाखा से गोल्ड लोन लेकर बच्चे की फीस जमा करने का प्रयास किया। विद्यालय प्रशासन ने फीस के साथ दो हजार रुपये की लेट फीस भी जोड़ दी। प्रार्थी के कहने पर उसे 500 रुपये कर दिया गया। मेरे विरोध करने पर दो हजार रुपये ही जमा करने को कहने लगे। दिनेश ने कोविड-19 के समय में लेट फीस लेने को अमानवीय बताया। उन्होंने कार्रवाई की मांग की है।

डीआईओएस ने मांगा एक हफ्ते में स्पष्टीकरण

शिकायती पत्र के आधार पर डीआईओएस डॉ अमरकान्त सिंह ने राधा माधव स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किया है। अभिभावकों से विलंब शुल्क जमा कराने के सम्बंध में एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है।

दबाव में फीस जमा कर रहे अभिभावक

फीस को लेकर कई संगठन आंदोलनरत है। उसके बाद भी स्कूल अपने अपने स्तर से दबाव बना रहे हैं। बोर्ड परीक्षा फार्म न भरने देने की चेतावनी का असर साफ दिख रहा है। कक्षा 9 से 12 के छात्रों की फीस तेजी से जमा हो रही है। आठवीं तक की स्थिति अभी भी खराब बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।