एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : सरकारी नौकरी में संविदा पर रखने का प्रस्ताव जले पर नमक छिड़कने जैसा- प्रियंका गांधी

0 comments

लखनऊ : सरकारी नौकरी में संविदा पर रखने का प्रस्ताव जले पर नमक छिड़कने जैसा- प्रियंका गांधी

हिन्दुस्तान,लखनऊ | Published By: Abhishek Tiwari

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी ने कहा है कि युवा युवा नौकरी की मांग करते हैं और यूपी सरकार भर्तियों को 5 साल के लिए संविदा पर रखने का प्रस्ताव ला देती है। ये जले पर नमक छिड़ककर युवाओं को चुनौती दी जा रही है। गुजरात में यही फिक्स पे सिस्टम है। वर्षों सैलरी नहीं बढ़ती, परमानेंट नहीं करते। उन्होंने कहा कि युवाओं का आत्मसम्मान नहीं छीनने देंगे।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कर्मचारियों की दक्षता और प्रदर्शन को तय करने वाली सरकार, अपने मंत्रियों की दक्षता मापने और कानून व्यवस्था , महिला उत्पीड़न और बच्चियों के साथ रेप और हत्या को मापने का भी कोई पैमाना लाए तो प्रदेश की जनता उनको साधुवाद देगी। जिन युवाओं को हसीन ख्वाब दिखा कर भाजपा ने सत्ता हासिल की वह उन्हीं के साथ छल कर रही है। यही युवा थे जिन्होंने सरकार का ताली-थाली बजाने और दिए जलाने में साथ दिया लेकिन जब वह रोजगार की मांग लेकर ताली थाली बजाए या दिया जलाया तो सरकार ने इसका संज्ञान नहीं लिया।

सरकार युवाओं के साथ ऐतिहासिक छल कर रही है। यह बेहद अलोकत्रांतिक और गैर-जिम्मेदाराना फैसला है।अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राज्य कर्मचारी का एक बड़ा हिस्सा- लगभग 70 फीसदी समूह ख और समूह ग से आता है। भर्ती के लिए तय मानकों पर उनकी दक्षता का आकलन करके परमानेंट करना, इस समूह की भर्ती होने वाले कर्मचारियों के मौलिक अधिकारों का हनन है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।