एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : चींटियों ने खोली दो स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की पोल, बीएसए ने किया निलंबित

0 comments

मैनपुरी : चींटियों ने खोली दो स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की पोल, बीएसए ने किया निलंबित

सार

  • निरीक्षण के दौरान स्कूल में मिली गंदगी, कमरों में जगह-जगह पड़ी थी चींटियों द्वारा जुटाई गई मिट्टी 

विस्तार

मैनपुरी जिले के करहल और मैनपुरी विकास खंड में तैनात दो प्रधानाध्यापकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने विभागीय आदेशों की अवहेलना और समय से स्कूल न खोलने पर निलंबित कर दिया है। दोनों को संबंधित विकास खंड के बीआरसी केंद्र से संबद्ध किया गया है। दोनों की जांच अलग-अलग खंड शिक्षाधिकारियों को सौंपी गई है।
 
जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता एसके यादव ने 18 अगस्त को करहल विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय कंचनपुर पर का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्हें विद्यालय में गंदगी मिली, विद्यालय के दस्तावेज अव्यवस्थित थे। कमरों में जगह-जगह चींटियों द्वारा जुटाई गई मिट्टी मिली। इससे साफ जाहिर हो रहा था कि स्कूल कई दिनों के बाद खुला है। ग्रामीणों ने भी बताया कि स्कूल आज ही खोला गया है। 


इन पर गिरी गाज

जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता की रिपोर्ट पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक अमरदीप को निलंबित करते हुए बीआरसी करहल पर संबद्ध कर दिया। प्रधानाध्यापक को तीन दिन के अंदर अपना प्रभार अधीनस्थ को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। खंड शिक्षाधिकारी घिरोर सुमित वर्मा को जांच अधिकारी नियुक्ति करते हुए जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

मैनपुरी विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय फकीरपुर पर स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण न करने की शिकायत बीएसए से की गई थी। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी को 17 अगस्त को जांच के लिए भेजा। ग्रामीणों ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण नहीं किया गया। 

खंड शिक्षाधिकारी रामशंकर कुरील को भी विद्यालय बंद मिला। बीएसए ने यहां तैनात प्रधानाध्यापिका शैली चौहान को निलंबित करते हुए बीआरसी मैनपुरी पर संबद्ध कर दिया है। मामले में खंड शिक्षाधिकारी बेवर जेपी पाल को जांच अधिकारी बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।