एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

नई दिल्ली : CTET 2020 Exam Date सीटीईटी परीक्षा के लिए जल्द जारी हो सकता है डेटशीट, जानें यहां पूरी डिटेल

0 comments

नई दिल्ली : CTET 2020 Exam Date सीटीईटी परीक्षा के लिए जल्द जारी हो सकता है डेटशीट, जानें यहां पूरी डिटेल 


CTET 2020 Exam Date: सीटीईटी परीक्षा (CTET Exam Date) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय या किसी अन्य केंद्रीय विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य हैं.

CTET 2020 Exam Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जल्द ही KVS / NVS / Misc स्कूलों में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षकों के लिए सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) आयोजित करेगा. CTET July 2020 की परीक्षा 5 जुलाई को आयोजित होने वाली थी. लेकिन COVID-19 महामारी के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. CBSE आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जल्द ही नई CTET Exam Date की घोषणा करेगा. 


सितंबर महीने से कई प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जा रही है. इससे उम्मीद की जा रही है कि इस महीने के अंत तक परीक्षा की डेट जारी की जा सकती है. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक रूप से किसी भी प्रकार का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. CBSE CTET पेपर I और पेपर II के लिए दो चरणों में सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) आयोजित करता है. 

CTET पेपर 1 उन उम्मीदवारों के लिए है जो कक्षा I-V के शिक्षक बनना चाहते हैं और CTET पेपर 2 कक्षा VI-VIII शिक्षकों के लिए है. सीटीईटी पात्रता प्रमाण पत्र (CTET Certificate) किसी भी सरकारी या निजी स्कूल में शिक्षण कार्य को सुरक्षित करने के लिए उम्मीदवारों के लिए आवश्यक है. सीटीईटी परीक्षा (CTET Exam Date) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय या किसी अन्य केंद्रीय विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य हैं.

By India.com Hindi News Desk 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।