एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय की मीटिंग हाल में जिला शिक्षा एंव अनुश्रवण समिति की बैठक कर कार्यो की समीक्षा

0 comments
महराजगंज : जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय की मीटिंग हाल में जिला शिक्षा एंव अनुश्रवण समिति की बैठक कर कार्यो की समीक्षा 


महराजगंज । जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय की मीटिंग हाल में जिला शिक्षा एंव अनुश्रवण समिति की बैठक कर कार्यो की समीक्षा की गयी । बैठक में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में कायाकल्प, मिशन प्रेरणा अन्तर्गत ए0आर0पी0 तथा शिक्षक संकुल चयन तथा कस्तूरबा से अवस्थापना, नामांकन तथा सत्यापन व स्टाफ की नवीनीकरण, शारदा पोर्टल पर बच्चों का चिन्हांकन, पंजीकरण की समीक्षा की गयी।

जिलाधिकारी ने कायाकल्प के अन्तर्गत विद्यालयों में किये कार्यो तथा छूटे हुए विद्यालयों का निरीक्षण करलें और सूची उपलब्ध कराने का निर्देश बी एस ए को दिया । जिन विद्यालयों की बाउण्डी नही है वहा भी बाउण्डीवाल कराने की योजना को मूर्त रूप दिया जाय । 26 फर्जी शिक्षको से वेतन की धनराशि वापसी की कार्यवाही पूर्ण किया जाय । मानव सम्पदा पोर्टल पर कार्मिको/शिक्षकों की सेवा विवरण अपलोडिंग का कार्य में अच्छी प्रगति पर सन्तोष व्यक्त किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, पी0डी0राजकरन पाल, बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश कुमार यादव, डीआईओएस अशोक कुमार सिंह, डीपीआरओ के0बी0वर्मा, बीईओ श्याम सुन्दर पटेल सहित सम्बन्धित अधिकारी उस्थित रहे ।

स्रोत: व्हाट्स ऐप छोटेलाल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।