एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रायबरेली : बीईओ ने स्वीकृत कर दिया 113 दिन का अवकाश, बीईओ के वेतन से होगी मानदेय की रिकवरी

0 comments
रायबरेली : बीईओ ने स्वीकृत कर दिया 113 दिन का अवकाश, बीईओ के वेतन से होगी मानदेय की रिकवरी

रायबरेली हिन्दुस्तान संवाद । रोहनियां के खंड शिक्षा अधिकारी ने एक महिला अनुदेशक को 113 दिन का बाल्य देखभाल अवकाश स्वीकृत कर दिया है, जबकि अनुदेशकों को इस प्रकार के अवकाश की सुविधा विभाग ने नहीं दी है। न ही अनुदेशक को बाल्य देखभाल अवकाश देने का नियमही है । पूर्व माध्यमिक विद्यालय धौरहरा की अनुदेशक वंदना मौर्य ने 113 दिन का ऑनलाइन बाल्य देखभाल अवकाश के लिए आवेदन किया था, जिसे खंड शिक्षा अधिकारी ने स्वीकृत कर दिया।

बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा का कहना है कि अनुदेशकों को बाल्यदेखभाल अवकाश देने का कोई शासनादेश नहीं है। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी वेतन रोक दिया है।


बाल्य देखभाल अवकाश की अवधि 113 दिन के मानदेय के बराबर की धनराशि की रिकवरी खंड शिक्षा अधिकारी के वेतन से किए जाने की कार्रवाई के आदेश बीएसए ने दिए हैं। उन्होंने सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान से कहा है कि वे वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) से समन्वय स्थापित करके उक्त धनराशि की रिकवरी रोहनियां के खंड शिक्षा अधिकारी के वेतन से कराना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।