एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

UPTET : जल्द जारी हो सकता यूपीटीईटी कराने का आदेश, शासनादेश जारी होते ही अगले माह शुरू हो सकती है परीक्षषा कराने की प्रक्रिया

0 comments
UPTET : जल्द जारी हो सकता यूपीटीईटी कराने का आदेश, शासनादेश जारी होते ही अगले माह शुरू हो सकती है परीक्षषा कराने की प्रक्रिया


लखनऊ : स्कूलों में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 कराने का आदेश नियामक प्राधिकारी कार्यालय इसका प्रस्ताव काफी पहले भेज चुका है और शासन से आदेश मिलने का इंतजार किया जा रहा है। इस साल की परीक्षा नए साल के शुरुआती महीनों में हो सकती है। शासनादेश जारी होते ही अगले माह शुरू हो सकती है।



शासनादेश जल्द जारी होने के संकेत हैं। परीक्षा नवंबर माह में ही आनलाइन आवेदन लेने का सिलसिला शुरू होगा। उसी समय परीक्षा की तारीख का भी एलान किया जाएगा। इस बार आवेदन दस लाख से अधिक होने की उम्मीद है, क्योंकि इस परीक्षा में सफल होने वालों की तादाद काफी कम रहती आनलाइन आवेदन आदि प्रक्रिया है। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा का आदेश जल्द मिलने की उम्मीद है।

योगी सरकार का भर्तियां कराने पर विशेष जोर है । प्राथमिक स्कूलों में नई शिक्षक भर्ती के लिए यूपीटीईटी जरूरी है। वैसे भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय वर्ष में एक बार इस परीक्षा का आयोजन करता आ रहा है। इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से विलंब हुआ । प्रस्ताव में दिसंबर अंत तक परीक्षा कराने की योजना थी। पहले अफसरों ने इस पर गौर नहीं किया। इसलिए परीक्षा जनवरी या फिर फरवरी में हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।