एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : राजकीय विद्यालयों के 12 शिक्षकों को दिए गए नियुक्ति पत्र

0 comments
महराजगंज : राजकीय विद्यालयों के 12 शिक्षकों को दिए गए नियुक्ति पत्र


महराजगंज। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 3317 पदों पर शिक्षक भर्ती के तहत शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में 12 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

स्थानीय स्तर पर बतौर मुख्य अतिथि सांसद पंकज चौधरी ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि प्रदेश में योगी सरकार ने युवाओं को रोजगार परक बनाने की दिशा में अभियान प्रारंभ कर दिया है। बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती इसका प्रमाण है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि योगी सरकार शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए गंभीर है। जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि शिक्षा व विद्यार्थियों के विकास में शिक्षकों की अहम भूमिका है। शिक्षक अपनी तैनाती वाले विद्यालयों में पूरे मनोयोग से जुड़कर शिक्षण कार्य करना सुनिश्चित करें। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के 3317 शिक्षक भर्ती के तहत जिन 15 लोगों की सूची जिले को भेजी गई थी, उसमें से 12 लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए हैं। सभी को 15 दिनों में संबंधित विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण करना होगा। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा के वित्त एवं लेखाधिकारी दुर्गेश यादव, प्रधानाचार्य सुरेंद्र प्रसाद, लिपिक रमेश कुमार, भूपेंद्र कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

मौके पर पहुंचे 12 शिक्षकों में जीव विज्ञान के मधुसुदन, अल्का पटेल, गौरव शंकर मिश्रा व अखिलेश कुमार, उर्दू की हिना कौसर, गणित के विंध्याचल मिश्र, संस्कृत के देवब्रत दूबे व राकेश गुप्ता तथा अंग्रेजी के यूसुफ अली, पूजा मद्धेशिया, रत्नेश कुमार, दिग्विजय सिंह को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।


महराजगंज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित प्रदेश स्तरीय वेबिनार में जिले के 12 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए लोक सेवा आयोग से चयनित शिक्षकों के लिए कलेक्ट्रेट के एनआइसी में शुक्रवार को इसके लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस अवसर पर सांसद पंकज चौधरी, विधायक पनियरा व प्राकलन समिति के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने 15 शिक्षकों में से 12 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। तीन शिक्षक अनुपस्थित रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि यह सभी शिक्षक राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए नियुक्त किए गए हैं।

साभार/आभार: दैनिक जागरण/अमर उजाला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।