एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : 205 पदों पर काउंसिलिंग आज से, तैयारी पूरी

0 comments
महराजगंज : 205 पदों पर काउंसिलिंग आज से, तैयारी पूरी

- डायट पर कांउसिलिंग को लेकर बनाए गए तीन काउंटर, 
- कोरोना से बचाव के तौर-तरीकों के साथ 31277 शिक्षक भर्ती के तहत होगी काउंसिलिंग

संवाद न्यूज एजेंसी
महराजगंज। 31277 सहायक अध्यापक पद पर शिक्षक भर्ती के तहत जिले के 205 पदों के सापेक्ष काउंसिलिंग बुधवार व बृहस्पतिवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में होगी। जिले में होने वाले काउंसिलिंग को लेकर कुल तीन काउंटर होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने काउंसिलिंग को लेकर तैयारियों को पूरा कर लिया है।
प्रदेश में होने वाले 31277 पद पर शिक्षक भर्ती के तहत जिले को 205 पद आवंटित हैं। शासन स्तर से शिक्षकों का नाम भी प्रेषित कर दिया गया है। ऐसे में जिले में तैनाती देने से पूर्व बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा उनकी काउंसिलिंग बुधवार व बृहस्पतिवार को कराई जानी है। शिक्षकों को सुविधाजनक तरीके से काउंसिलिंग कराने को लेकर विभाग के जिम्मेदारों ने तीन काउंटर स्थापित किया है। नोडल अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारियों के देखरेख में काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि जिले में बुधवार व बृहस्पतिवार को होने वाले काउंसिलिंग को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। कोरोना से बचाव के सभी मानकों का पालन करते हुए काउंसिलिंग कराई जाएगी।

काउंसिलिंग में इन अभिलेखों के साथ आएंगे अभ्यर्थी

205 पदों पर होने वाली काउंसिलिंग के लिए सूची में चयनित अभ्यर्थियों को सभी शैक्षिक व अन्य मूल अभिलेख, उसकी दो सेट स्व प्रमाणित छायाप्रति, चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ तथा सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के पदनाम से बैंक ड्राफ्ट देना होगा। सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये व अनुसूचित जाति व जनजाति के अभ्यर्थियों को 200 रुपये का बैंक ड्राफ्ट लगाना होगा।

शपथपत्र भी करना होगा प्रस्तुत
जिले के 205 पदों पर काउंसिलिंग के समय सूची में चयनित अभ्यर्थियों को 100 रुपये के शपथ पत्र पर वांछित विवरण देना होगा। यह भी लिखना होगा कि जिले में नियुक्ति होने के उपरांत वे अंतर जनपदीय स्थानांतरण की मांग नहीं करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।