एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : पहले दिन 250 अभ्यार्थियों ने कराया काउंसिलिंग

0 comments
देवरिया : पहले दिन 250 अभ्यार्थियों ने कराया काउंसिलिंग

रामपुर कारखाना (देवरिया)। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए बुधवार को काउंसिलिंग शुरू हुई। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए डायट परिसर में छह टेबल बनाए गए थे। प्रशासन की ओर से परिसर में दो एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम के साथ पुलिस बल तैनात किए थे। जिले में कुल 293 शिक्षकों का चयन होना है। पहले दिन 250 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच जनपदीय चयन समिति की ओर से की गई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रामपुर कारखाना परिसर में शासन के निर्देश पर बुधवार को काउंसिलिंग शुरू हुई। शासन स्तर से जिले में 293 अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए डायट परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय के कमरों को लेकर कुल काउंटर बनाए गए थे। हर काउंटर पर एक-एक खंड शिक्षा अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई थी।
काउंटर नंबर एक पर गौरी बाजार और देसही के खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद मिश्र की ड्यूटी लगी थी, हालांकि उनकी तबीयत खराब होने के चलते डायट के एक प्रवक्ता को प्रमाण पत्र जमा कराने के लिए लगाया गया। पहले दिन काउंसिलिंग निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटे देरी से शुरू हुई। जनपदीय चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव, सदस्य सचिव बीएसए संतोष कुमार राय, जिलाधिकारी से नामित अधिकारी के रुप में एडीआईओएस रामहुजूर प्रसाद, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य की देखरेख में काउंसिलिंग प्रक्रिया चली। रामपुर कारखाना के बीईओ विनोद कुमार त्रिपाठी व्यवस्था को संभालने में लगे रहे। अधिकारियों की मौजूदगी के चलते कर्मचारियों ने भी सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में सख्ती दिखाई। प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि बुधवार को कुल 250 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हुई। शेष 43 अभ्यर्थियों को बृहस्पतिवार को बुलाया गया है। इसके बाद नियुक्ति पत्र वितरण की प्रक्रिया शुरू होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।