एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग की काउंसलिंग में 479 अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक पद के लिए काउंसलिंग कराई, दो दिनी काउंसलिंग में कुल 29 अभ्यर्थी अभिलेख जमा करने नहीं आए

0 comments
फतेहपुर : बेसिक शिक्षा विभाग की काउंसलिंग में 479 अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक पद के लिए काउंसलिंग कराई, दो दिनी काउंसलिंग में कुल 29 अभ्यर्थी अभिलेख जमा करने नहीं आए


दो दिनी काउंसलिंग में कुल 29 अभ्यर्थी अभिलेख जमा करने नहीं आए। काउंसलिंग कराने वाले चयनित अभ्यर्थियों को शुक्रवार को कलक्ट्रेट के गांधी मैदान में नियुक्तिपत्र बांटे जाएंगे।
प्रदेश में चल रही 31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में जिले को 508 अभ्यर्थियों की सूची काउंसलिंग के लिए मिली थी।
दो दिनी काउंसलिंग के पहले दिन 363 अभ्यर्थी बुलाए गए थे, जिनमें 323 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई थी। अंतिम दिन गुरुवार को पहले दिन के छूटे अभ्यर्थी मिलाकर कुल 185 अभ्यर्थी बुलाए गए थे।
इस तरह से दोनों दिन की काउंसलिंग में कुल 479 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। दोनों दिन की काउंसलिंग में 363 पुरुषों में 340 ने काउंसलिंग कराई थी और 23 गैरहाजिर थे। इसी तरह से दोनों दिन की काउंसलिंग में कुल 145 महिला अभ्यर्थियों में 139 ने काउंसिंल कराई और छह महिला अभ्यर्थी गैरहाजिर थीं।
बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दो दिनी काउंसलिंग पूरी हो गई है। चयनित सभी अभ्यर्थी एक फोटोयुक्त पहचान पत्र के साथ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में नियुक्ति पत्र लेने उपस्थित हों।
यह सभी शिक्षक फिलहाल बीएसए कार्यालय में संबद्ध रहेंगे। शासन के दूसरा आदेश आने के बाद स्कूलों में नियुक्ति दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।