एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : जिले को मिलेंगे 599 नए शिक्षक, छह काउंटरों पर काउंसिलिंग आज से

0 comments
गोरखपुर : जिले को मिलेंगे 599 नए शिक्षक, छह काउंटरों पर काउंसिलिंग आज से


गोरखपुर। परिषदीय विद्यालयों में 31661 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर दो दिवसीय काउंसिलिंग की शुरूआत बुधवार से होगी। काउंसिलिंग के माध्यम से गोरखपुर को 599 नए सहायक अध्यापक मिलेंगे। 16 अक्तूबर को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। दो दिन तक चलने वाली काउंसिलिंग के लिए बीएसए कार्यालय, रविंद्रालय, रानी लक्ष्मीबाई और राधा कृष्णन हॉल में छह काउंटर बनाए गए हैं। काउंसिलिंग सुबह दस बजे से शुरू होगी। सोशल डिस्टेंसिंग के लिहाज से अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले केंद्र पर बुलाया गया है।
काउंसिलिंग को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। बीएसए बीएन सिंह के मुताबिक, काउंसिलिंग के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा। 14 और 15 अक्तूबर को होने वाली काउंसलिंग को लेकर हर काउंटर पर दो खंड शिक्षाधिकारी, चार शिक्षक और दो अनुचर तैनात किए गए हैं। इन काउंटरों पर अभ्यर्थी अपने शैक्षिक अभिलेख और अन्य कागजात जमा कराएंगे। जिले में जिन 599 पदों पर भर्ती होनी हैं, उनमें 256 महिला व 343 पुरुष हैं। इनमें सामान्य के 178, ओबीसी के 272, एससी के 127 एवं एसटी वर्ग के 22 अभ्यर्थी शामिल हैं। काउंसिलिंग को लेकर अभ्यर्थी मंगलवार को नोटरी और बैंक ड्राफ्ट बनवाने के लिए दौड़-भाग करते रहे।
जिले में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे प्रभारी मंत्री
नवनियुक्त शिक्षकों को लखनऊ एवं जिलों में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। 16 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में पांच कालीदास मार्ग स्थित सभाकक्ष में दोपहर एक बजे पांच सफल अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र प्रदान करेंगे। इस दौरान सूबे के सभी 75 जिले एनआईसी के माध्यम से कार्यक्रम में जुड़ेंगे। प्रत्येक जनपद में पांच सफल अभ्यर्थी, जिले के प्रभारी मंत्री, सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे। नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे। कुछ चयनित शिक्षकों से मुख्यमंत्री संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के पश्चात प्रभारी मंत्री, सांसद एवं विधायक जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थल पर नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। शासन की प्रमुख सचिव रेणुका कुमार ने इस संबंध में प्रदेश के सभी मंडलायुक्त व जिलाधिकारियों को भेजे पत्र में कहा कि यदि सफल अभ्यर्थियों की संख्या अधिक है तो संबंधित जनपद में एक से अधिक स्थल का चयन किया जा सकता है।
इन काउंटरों पर होगी काउंसिलिंग
काउंटर-1 : क्रम संख्या- 01-100 तक
काउंटर-2: क्रम संख्या-101-200 तक
काउंटर-3: क्रम संख्या-201-300
काउंटर-4: क्रम संख्या-301-400
काउंटर-5: क्रम संख्या-401-500
काउंटर-6: क्रम संख्या-501-599

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।