एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : जीजीआईसी को मिलीं हिंदी की 737 शिक्षिकाएं, उषा देवी रहीं टॉपर

0 comments
प्रयागराज : जीजीआईसी को मिलीं हिंदी की 737 शिक्षिकाएं, उषा देवी रहीं टॉपर

यूपीपीएससी ने बुधवार को एलटी ग्रेड हिंदी महिला वर्ग का अंतिम परिणाम किया जारी

सोमवार को एलटी ग्रेड पुरुष वर्ग के 695 शिक्षकों का परिणाम किया गया था जारी

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा बुधवार को एलटी ग्रेड हिंदी महिला वर्ग का अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया। प्रदेश के राजकीय कन्या इंटर कॉलेजों (जीजीआईसी) में सहायक अध्यापक हिंदी पद के लिए 737 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। उषा देवी पहले, संजू मौर्य दूसरे एवं कंचन द्विवेदी को तीसरा स्थान मिला है। सोमवार को एलटी ग्रेड पुरुष वर्ग के 695 शिक्षकों का परिणाम जारी किया गया था। इस प्रकार पुरुष वर्ग के लिए 695 एवं महिला वर्ग के 737 पदों का परिणाम जारी करके आयोग ने कुल 1433 पदों में से 1432 पर चयन पूरा कर लिया है यूपीपीएससी की ओर से एलटी ग्रेड हिंदी के 1433 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 जुलाई 2018 को हुई थी। हिंदी विषय में पुरुष वर्ग के 696 और महिला वर्ग के 737 पद शामिल थे। महिला वर्ग के लिए 737 पदों के लिए घोषित परिणाम में 369 पद अनारक्षित, 198 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 155 पद अनुसूचित जाति और 15 पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। महिला वर्ग के 737 पदों पर अभ्यर्थियों का औपबंधिक रूप से चयन किया गया है। परीक्षा परिणाम आयोग के नोटिस बोर्ड और वेबसाइट पर उपलब्ध है। 
परिणाम जारी होने के बाद अब अगले चरण में चयनितों के मूल अभिलेखों का सत्यापन होगा। सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग की ओर से शासन को नियुक्ति की संस्तुति भेजी जाएगी। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक और श्रेणीवार, पदवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्राप्त प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे और न ही उन पर विचार किया जाएगा।

*एलटी ग्रेड महिला शाखा हिंदी की टॉपर्स*

1 उषा देवी
2.संजू मौर्य
3. कंचन द्विवेदी
4. कुमारी नीतू
5. सुनीता सिंह
6. रीता सिंह
7. कुमकुम वर्मा
8. साक्षी मिश्रा
9. प्रतिभा सिंह
10. मनीषा यादव

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।