एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा में 90 फीसदी से अधिक रही उपस्थिति

0 comments
प्रयागराज : यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा में 90 फीसदी से अधिक रही उपस्थिति

हाईस्कूल कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा में पंजीकृत 15 हजार 839 में से 14 हजार 032 परीक्षार्थी परीक्षा में हुए शामिल

इंटरमीडिएट में 17 हजार 505 परीक्षार्थियों में से 16 हजार 150 परीक्षा में  हुए शामिल

प्रयागराज। यूपी बोर्ड की ओर से कोरोना के संक्रमण के बीच हुई हाईस्कूल कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा एवं इंटरमीडिएट में कंपार्टमेंट परीक्षा में रिकार्ड 90 फीसदी से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। हाईस्कूल कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा में पंजीकृत 15 हजार 839 में से 14 हजार 032 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 1807 ने परीक्षा छोड़ दी। इसी तरह इंटरमीडिएट में 17 हजार 505 परीक्षार्थियों में से 16 हजार 150 परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 1355 ने परीक्षा छोड़ दी। यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षा पूरी होने के बाद अब परिणाम अक्तूबर के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी करने की तैयारी है।

*जिले में 42 छात्रों ने छोड़ दी परीक्षा*

प्रयागराज। जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि जनपद में कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए तीन केंद्र बनाए गए थे। हाईस्कूल के लिए जगत तारन गर्ल्स इंटर कॉलेज, जबकि इंटरमीडिएट के लिए राजकीय इंटर कॉलेज एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया था।बताया, हाईस्कूल में जगत तारन गर्ल्स इंटर कॉलेज में पंजीकृत कुल 134 परीक्षार्थियों में 124 उपस्थित हुए, जबकि 10 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।इंटरमीडिएट में राजकीय इंटर कॉलेज में पंजीकृत 349 में से 339 उपस्थित रहे, जबकि 10 ने परीक्षा छोड़ दी। वहीं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पंजीकृत 357 परीक्षार्थियों में से 335 उपस्थित रहे, जबकि 22 ने परीक्षा छोड़ दी। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में मिलाकर कुल 42 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।