एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रायबरेली : बीज/पौध खरीद कर विद्यालयों में किचेन गार्डेन बनाने एवं शिक्षकों द्वारा उगाई जाने वाली सब्जी का लक्ष्य निर्धारित करने संबंधी आदेश जारी।

0 comments

रायबरेली : बीज/पौध खरीद कर विद्यालयों में किचेन गार्डेन बनाने एवं शिक्षकों द्वारा उगाई जाने वाली सब्जी का लक्ष्य निर्धारित करने संबंधी आदेश जारी।



स्कूल में गाजर, मूली-टमाटर लगाएंगे गुरुजी,  बीएसए रायबरेली ने किया आदेश

रायबरेली  |  राज्य मध्यान भोजन का एक आदेश यहां पहुंचा है। इसमें गुरुजनों को बच्चों के लिए ताजी-ताजी हरी हरी सब्जियां उगाना है। यही सब्जियां बच्चों के मिड डे मील में उपयोग की जाएगी। परियोजना की किचन गार्डन योजना के तहत जिन विद्यालयों में चहारदिवारी और परिसर है वहां की भूमि को किचन गार्डन के रूप में उपयोग करने का निर्देश मिला है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने इसके लिए बाकायदा सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य को शुक्रवार को एक पत्र भी जारी किया है, कि किस शिक्षक को क्या-क्या योजना में जो सबसे बेहतर काम करेंगे सब्जियां उगानी हैं। लेवल पर जो शिक्षक इस उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।


सब्जियां उगाने का जो कार्यक्रम किया गया है उसके अनुसार हेड मास्टर को फूलगोभी अथवा गाजर उगानी है। सहायक अध्यापक प्रथम को मूली अथवा चुकंदर। सहायक अध्यापक द्वितीय को टमाटर अथवा पत्ता गोभी, सहायक अध्यापक तृतीय को पालक अथवा बैंगन, शिक्षामित्र और अनुदेशक को धनिया, शिक्षामित्र तृतीयको हरी मिर्च उगाना है। इस प्रकारयहजो किचन गार्डन गुरुजनों द्वारा तैयार किया जाएगा उसकी समय सीमा 30 अक्टूबर रखी गई है। आदेश पर विभाग में तरह-तरह की चर्चाएं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।