एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में जारी होगी प्रतीक्षा सूची

0 comments
प्रयागराज : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में जारी होगी प्रतीक्षा सूची
  
प्रयागराज। राजकीय इंटर कॉलेजों के लिए सहायक अध्यापक (एलटी ग्रेड) भर्ती में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से प्रतीक्षा सूची जारी की जाएगी। एलटी ग्रेड प्रतियोगी छात्रों को यह आश्वासन आयोग के मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने दिया। प्रतियोगी छात्र एलटी ग्रेड सामाजिक विज्ञान का परिणाम घोषित करने, कला विषय के चयनितों की फाइल लोक सेवा आयोग से शिक्षा निदेशालय भेजने, काउंसलिंग में छात्रों के इनवैलिड रोलनंबर एवं एलटी ग्रेड में प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग को लेकर आयोग का घेराव कर रहे थे।

कला में 114 महिला चयनितों की फाइल निदेशालय भेजी

घेराव के दौरान प्रतियोगी छात्रों से वार्ता में आयोग के प्रतिनिधि ने बताया कि परिणाम तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने छात्रों को बताया कि एलटी ग्रेड कला में 114 महिला वर्ग के चयनितों की फाइल शिक्षा निदेशालय भेज दी गई है। पुरुष वर्ग की फाइल भी जल्द भेज दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों की डिग्री को लेकर विवाद है, आयोग उसके लिए विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर दी गई है। कमेटी का निर्णय आते ही आयोग इस विषय में फैसला लेगा।

इंटरमीडिएट में संस्कृत अनिवार्य के मामले में होगा विचार

प्रतियोगी छात्रों ने जब आयोग के प्रतिनिधि से काउंसलिंग में कुछ अभ्यर्थियों के रोल नंबर इनवैलिड की समस्या बताई तो उन्होंने कहा कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस विषय में आयोग की ओर से विचार चल रहा है। इस पर निर्णय होने के बाद अलग से पोर्टल खोला जाएगा, उनकी काउंसलिंग अलग से की जाएगी। हिंदी के चयनितों को इंटरमीडिएट में संस्कृत विषय अनिवार्यता को लेकर उन्होंने कहा कि आयोग की बैठक में इस पर विचार किया जाएगा। इन अभ्यर्थियों का वेरीफिकेशन जारी रहेगा। मीडिया प्रभारी ने आश्वस्त किया कि जब सभी विषयों की काउंसलिंग पूरी हो जाएगी तो आयोग की ओर से एलटी ग्रेड भर्ती के लिए प्रतीक्षा सूची जारी की जाएगी। आयोग से वार्ता के बाद एलटी ग्रेड प्रतियोगी मोर्चा के विक्की खान का कहना है कि यदि आयोग ने इसी सप्ताह संबंधित मामले पर निर्णय नहीं लिया तो अगले सप्ताह आयोग का घेराव करने के साथ विशाल प्रदर्शन होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।