एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

झांसी : नए शिक्षकों को आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम के संबोधन का होगा प्रसारण

0 comments
झांसी : नए शिक्षकों को आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र, सीएम के संबोधन का होगा प्रसारण


झांसी। बेसिक शिक्षा विभाग के नए शिक्षकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। पंडित दीन दयाल उपाध्याय सभागार में इसके लिए कार्यक्रम होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन होगा, जिसका प्रसारण सभागार के साथ ही बीएसए कार्यालय में भी किया जाएगा। वहीं, पांच नए शिक्षक एनआईसी में रहेंगे। संभावना है कि इनसे मुख्यमंत्री संवाद कर सकते हैं। इधर बृहस्पतिवार को काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी हुई। इसमें आवंटित 514 में से 488 शिक्षकों ने हिस्सा लिया, जबकि 26 अनुपस्थित रहे।

बेसिक के स्कूलों के लिए निदेशालय ने जिले में 514 अभ्यर्थी शिक्षक आवंटित किए थे। इनकी काउंसलिंग नगर शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में दो दिन हुई। बृहस्पतिवार को भी नए अभ्यर्थी अपने परिजनों के साथ काउंसलिंग में शामिल होने आए। विभाग के अनुसार काउंसलिंग में 488 अभ्यर्थी शिक्षक शामिल हुए। इनमें पांच अभ्यर्थी ऐसे हैं, जो कहीं अन्य जगह पर कार्यरत हैं और उनके द्वारा विभागीय अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। साथ ही, इनमें से कुछ के अंकों में भिन्नता भी है। ऐसे में इन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाएगा। बीएसए हरिवंश कुमार ने बताया कि इनके चयन के संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद से दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। उनके अनुसार नए अभ्यर्थी शिक्षक दोपहर 12 बजे तक पंडित दीन दयाल उपाध्याय सभागार में पहुंचेंगे। यहां 14 अक्तूबर में काउंसलिंग में शामिल शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। वहीं, 15 अक्तूबर को शामिल हुए शिक्षकों को बीएसए कार्यालय में नियुक्ति पत्र प्राप्त दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।