एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

SHIKSHAK BHARTI : 68500 शिक्षक भर्ती आवेदन के लिए वेबसाइट शुरू नहीं, पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थियों को देनी थी जिला वरीयता

0 comments
SHIKSHAK BHARTI : 68500 शिक्षक भर्ती आवेदन के लिए वेबसाइट शुरू नहीं, पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थियों को देनी थी जिला वरीयता


11 अक्टूबर तक 23 अभ्यर्थियों को देनी थी ऑनलाइन जिलों की वरीयता
 
प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 68,500 शिक्षक भर्ती के तहत अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जानी है। लिखित परीक्षा के पुनमरूल्यांकन में उत्तीर्ण 23 अभ्यर्थियों को बुधवार से आनलाइन जिला वरीयता भरनी थी। लेकिन शाम तक आवेदन के लिए वेबसाइट शुरू नहीं हो सकी। इससे अभ्यर्थी निराश हैं, उनका कहना है कि कोर्ट के आदेश पर यह प्रक्रिया शुरू होनी थी लेकिन, बेसिक शिक्षा विभाग उसे लटका रहा है।


परिषदीय स्कूलों की 68500 भर्ती की लिखित परीक्षा में मूल्यांकन का विवाद हुआ था। कई अभ्यर्थियों का दावा था कि उनकी कापियों का मूल्यांकन सही से नहीं हुआ। कुछ अभ्यर्थी हाईकोर्ट चले गए थे।


कोर्ट के आदेश पर करीब 600 अभ्यर्थियों की कापियों का पुनर्मूल्यांकन कराया गया। इसमें 184 सफल घोषित किए गए। उनमें से 23 अभ्यर्थी पहले चरण में सफल हुए थे, उनका आनलाइन आवेदन लेने का कार्यक्रम मार्च में जारी हुआ था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसे रोक दिया गया था।


नियुक्ति न होने पर अभ्यर्थियों ने अवमानना याचिका दाखिल की। इस पर कोर्ट ने निदेशक बेसिक शिक्षा के खिलाफ वारंट का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद 27 सितंबर को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने विज्ञप्ति जारी करके अर्ह 23 अभ्यर्थियों से जिलों की वरीयता मांगी। सचिव के निर्देशानुसार अभ्यर्थियों को सात से 11 अक्टूबर तक आनलाइन जिलों की वरीयता देनी थी। 23 अभ्यर्थी जिला वरीयता देने के लिए शाम तक वेबसाइट शुरू होने का इंतजार करते रहे। परिषद की ओर से कहा गया है कि जल्द ही वेबसाइट शुरू कराकर वरीयता ली जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।