एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : निदेशालय पहुंचीं शिक्षाशास्त्र के चयनितों की फाइलें, 100 पदों पर होनी है भर्ती

0 comments
प्रयागराज : निदेशालय पहुंचीं शिक्षाशास्त्र के चयनितों की फाइलें, 100 पदों पर होनी है भर्ती

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के लिए चयनित 100 अभ्यर्थियों की फाइलें उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी हैं। अभ्यर्थियों को अब निदेशालय से काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी होने का इंतजार है, क्योंकि काउंसलिंग के बाद ही नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर 1150 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन वर्ष 2016 में जारी किया गया था। चार साल बाद भर्ती पूरी होने जा रही है। 34 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग कराकर उन्हें नियुक्ति दी जा चुकी है। इसी माह समाजशास्त्र विषय में अस्टिेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित 273 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया गया है। अब शिक्षाशास्त्र के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू होने का इंतजार है। उच्च शिक्षा निदेशालय जल्द ही काउंसलिंग का कार्यक्रम जानी कर सकता है। 
आयोग ने रिजल्ट के प्रारूप में भी संशोधन कर दिया है और एनआईसी के सॉफ्टवेयर में भी इसके अनुरूप बदलाव किया जा चुका है। महिला अभ्यर्थी अब महिला कॉलेजों का ही विकल्प भर सकेंगी और पुरुष अभ्यर्थियों को भी अन्य कॉलेजों में आसानी से नियुक्ति मिल जाएगी। पहले महिला अभ्यर्थी ओपन श्रेणी में कॉलेज का विकल्प भर देतीं थी, जिसकी वजह से पुरुष कॉलेजों में सीटें नहीं बचती थीं और पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए सीटें रिक्त होने का इंतजार करना पड़ता था। इस बार काउंसलिंग के बाद पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए इंतजार नहीं करना होगा। यूपीएचईएससी के अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने बताया कि शिक्षाशास्त्र के चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।