एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : एकल बालिका संतान को मिलेगी मेरिट स्कॉलरशिप, सीबीएसई ने मांगे आवेदन

0 comments
प्रयागराज : एकल बालिका संतान को मिलेगी मेरिट स्कॉलरशिप, सीबीएसई ने मांगे आवेदन

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एकल बालिका संतान के लिए मेरिट स्कॉलरशिप की घोषणा की है। बोर्ड की ओर से सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ रही दसवीं की परीक्षा पास छात्राओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है।सीबीएसई ने इस सम्बंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। छात्रवृति योजनाओं के तहत अवार्ड के लिए दसवीं पास अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बोर्ड की ओर से दो वर्ग में आवेदन मांगे गए हैं, इसमें पहला 10+2 अध्ययन के लिए एकल बालिका संतान हेतु सीबीएसई योग्यता छात्रवृत्ति योजना और एकल बालिका संतान दसवीं पास के लिए सीबीएसई योग्यता छात्रवृत्ति योजना के नवीनीकरण हेतु ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। विवरण और पात्रता की शर्तों के साथ छात्रवृत्ति के आवेदन सीबीएसई की वेबसाइट के छात्रवृत्ति लिंक पर उपलब्ध हैं।

राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति का रजिस्ट्रेशन 30 नवंबर तक

शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार की ओर से संचालित राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति योजना के लाभार्थियों के लिए 2020-21 में एनएसपी पर रजिस्ट्रेशन करने की तिथि 31 अक्तूबर सक बढ़ाकर 30 नवंबर 2020 कर दी गई है। निदेशक मनोविज्ञानशाला उत्तर प्रदेश उषा चंद्रा के अनुसार विद्यालय की ओर से डाटा सत्यापित करने की तिथि 15 नवंबर से बढ़ाकर 15 दिसंबर कर दी गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से अंतिम रूप से डाटा सत्यापित करने की तिथि 15 नवंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।