एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मेरठ : 11 नवंबर से बीएड प्रैक्टिकल, कॉलेजों से मांगे विकल्प

0 comments
मेरठ : 11 नवंबर से बीएड प्रैक्टिकल, कॉलेजों से मांगे विकल्प

वरिष्ठ संवाददाता,मेरठ | टीजीटी के 12 हजार 913 पदों पर नियुक्त्ति में बिना रिजल्ट मुश्किल में फंसे 35 हजार छात्र-छात्राओं को चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बड़ी राहत दे दी है। विवि आठ स्लॉट में फाइनल ईयर के सभी प्रैक्टिकल कराएगा। कॉलेजों को निर्धारित स्लॉट में से किन्हीं दो को चयनित करते हुए विवि को बताना होगा। 11-12 नवंबर से प्रैक्टिकल की शुरुआत होगी। एक एवं दो दिसंबर आखिरी स्लॉट रहेगा।  

सात नवंबर तक कॉलेज विकल्प दें, विश्वविद्यालय की तैयारी

विवि ने 11-12, 18-19, 20-21, 22-23, 24-25, 26-27, 28-29 नवंबर और एक-दो दिसंबर के कुल आठ स्लॉट तय किए हैं। कॉलेजों को केवल इन्हीं में से दो स्लॉट के प्रस्ताव सात नवंबर तक निर्धारित ईमेल आईडी पर भेजने होंगे। विवि इनमें से किसी एक को चयनित करते हुए प्रैक्टिकल कराएगा। विवि के अनुसार निर्धारित स्लॉट के अतिरिक्त अन्य तिथियों में प्रैक्टिकल नहीं होगा। 

मूल्यांकन भी जल्द शुरू होगा

विश्वविद्यालय के अनुसार बीएड का थ्योरी मूल्यांकन भी जल्द शुरू हो जाएगा। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। विवि मूल्यांकन के साथ ही प्रैक्टिकल कराते हुए शीघ्र रिजल्ट जारी करने पर काम करेगा। विवि प्रशासन के अनुसार अंतिम तिथि से पहले अधिकांश छात्रों के रिजल्ट देने की तैयारी है। हिन्दुस्तान ने प्रैक्टिकल नहीं होने से फाइनल ईयर के 35 हजार छात्रों के टीजीटी आवेदन से वंचित रहने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसी क्रम में विवि ने भी शनिवार को प्रैक्टिकल का कार्यक्रम घोषित कर दिया।

12 नवंबर तक लें भूगोल प्री-पीएचडी कोर्सवर्क में प्रवेश

चौ.चरण सिंह विवि ने जेआरएफ के आधार पर भूगोल विषय की 25 एवं 28 अगस्त को हुई आरडीसी में शामिल छात्रों को 12 नवंबर तक प्री-पीएचडी कोर्सवर्क में प्रवेश कराना होगा। छात्र अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।