एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : कौशांबी में बालिकाओं को शिक्षित करने के लिए गांव-गांव में अभियान

0 comments
प्रयागराज : कौशांबी में बालिकाओं को शिक्षित करने के लिए गांव-गांव में अभियान

प्रयागराज, जेएनएन। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर जतन किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार के इस उददेश्य को पूरा करने के लिए कौशांबी जनपद में भी सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा कई तरह की गतिविधियां की जा रही हैं।

बालिकाएं करेंगी शिक्षा के लिए जागरुक

कौशांबी में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र में काम कर रही एजुकेट गर्ल्स संस्था ने शनिवार को सिराथू ब्लाक  के सेलरहा पश्चिम ग्राम में स्वयं सेवक (टीम बालिका) आमुखीकरण का आयोजन किया गया। इसमें आसपास के गांवों की स्वयंसेवी बालिकाएं मौजूद रही। इस दौरान उन बालिकाओं का भी चयन किया गया जो शिक्षा को बढ़ावा दे सकती हैं। वह बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का काम करेंगी।

किसी समुदाय में बालिका शिक्षा से वंचित न होने पाए

जिससे किसी समुदाय में बालिका शिक्षा से वंचित न होने पाए। ब्लॉक अधिकारी महेश कुमार व उनके सहयोगी अमृता प्रजापति ने बताया कि एजुकेट गर्ल्स संस्था बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है। बैठक का आयोजन क्षेत्रीय समन्वयक स्नेहा मिश्रा ने किया। इस दौरान तमाम स्वयं सेवी बालिका व अन्य लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।