एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ में वेतन के लिए शिक्षकों ने बीआरसी पर दिया धरना

0 comments
प्रतापगढ़ : प्रतापगढ़ में वेतन के लिए शिक्षकों ने बीआरसी पर दिया धरना

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के बाबागंज ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत दूसरे विद्यालयों में संबद्ध किए गए 11 शिक्षकों ने गुरुवार को वेतन के लिए बीईओ कार्यालय बहोरिकपुर में धरना दिया। इन शिक्षकों का वेतन मूल विद्यालय में न जाने पर बीएसए ने रोक रखा है। वेतन नहीं मिलने से दीपावली पर इन शिक्षकों के परिवार में मायूसी है। उनका कहना है कि अधिकारियोंं को सहानुभूति पूर्वक उनकी समस्या और मुसीबत पर ध्यान देना चाहिए।  

बीएसए के आदेश पर रोका गया है वेतन

इन 11 शिक्षकों में शिक्षक सुरेंद्र कुमार पांडेय, ओम प्रकाश मिश्रा, राजेश पांडेय, जनार्दन प्रसाद शुक्ला, धर्मेंद्र नाथ शुक्ला,अंजना सरोज, दयाशंकर मिश्र समेत 11 शिक्षक हैं, जो बीएसए के आदेश के बाद भी अपने मूल विद्यालय में वापस नहीं गए। इन सभी का अक्टूबर माह का वेतन खंड शिक्षा अधिकारी बाबागंज ने बीएसए के आदेश पर रोक दिया था। जब इस बात की जानकारी शिक्षकों को हुई तो उनमें आक्रोश फैल गया। इसके विरोध में गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय गिस्था के प्रधानाध्यापक ओम प्रकाश मिश्रा की अगुवाई में शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बहोरिकपुर में आमरण अनशन पर बैठ गए। इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री प्रभाकर नाथ पांडेय, ओम प्रकाश मिश्रा, राजेश पांडेय, सुरेंद्र पांडेय, समेत दर्जन भर से अधिक शिक्षक मौजूद रहे। खंड शिक्षा अधिकारी कोमल यादव  का कहना है कि दूसरे विद्यालयों से संबद्ध शिक्षकों को अपने मूल विद्यालय वापसी करने के लिए नोटिस दी गई थी, जिसमें से अधिकांश शिक्षकों ने अपने मूल विद्यालय वापसी करके प्रमाण पत्र दे दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।