एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : अवकाश नकदीकरण लागू होने से शिक्षकों को मिली दीपावली पर दोहरी खुशी

0 comments
प्रयागराज : अवकाश नकदीकरण लागू होने से शिक्षकों को मिली दीपावली पर दोहरी खुशी

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अवकाश नकदीकरण योजना लागू हो गई है। आटा उपाध्यक्ष ने इसपर खुशी जताई है। उन्होंने कुलपति को बधाई और धन्यवाद भी दिया। कहा कि लंबे समय से इविवि के सभी शिक्षक इसे लेकर आवाज उठाते आ रहे हैं। यह गंभीर और महत्वपूर्ण मुद्दा था।अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों में भी यह व्यवस्था लागू है लेकिन इविवि में इसे लेकर कभी गंभीरता नहीं दिखाई दी। लंबे इंतजार के बाद कुलपति आरआर तिवारी ने मांग पर गौर किया। दीपावली पर तोहफे के तौर पर अवकाश नकदीकरण योजना को मंजूर किया गया। इसके लिए आटा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रो. एआर सिद्दीकी ने कई बार ज्ञापन भी दिया। अब कुलपति के साथ ही कुलसचिव प्रो. नरेंद्र कुमार शुक्ला, वित्त अधिकारी डॉ. सुनील कांत मिश्रा को भी बधाई। कुलसचिव प्रो. नरेंद्र कुमार शुक्ला ने आश्वासन दिया है कि शिक्षकों की लंबित सभी मांगों का निदान जल्द होगा।

प्रोन्नत के मानकों को सार्वजनिक करने के लिए उठाई आवाज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक व परास्नातक के विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने के मानकों को सार्वजनिक करने के लिए आवाज उठ रही है।एनएसयूआई के अभिषेक द्विवेदी ने परीक्षा नियंत्रक व कुलपति को इस संबंध में ईमेल किया है। कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से सभी परीक्षाएं नहीं हो सकीं। यही वजह है कि विद्यार्थियों को प्रोन्नत किया गया। अब किसी आधार पर विद्यार्थी को कितने अंक दिए गए। यह भी सार्वजनिक होना चाहिए या फिर अंकपत्र पर उसका उल्लेख हो। कुछ छात्र-छात्राओं को बहुत कम अंक मिले हैं जब कि कुछ को बहुत अधिक अंक दिए गए हैं। इससे विद्यार्थियों में असंतोष पनप रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन को चाहिए कि अंक देने के आधार को स्पष्ट करें जिससे किसी भी तरह की विसंगति से बचा जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।