एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : पुनर्मूल्यांकन में सफल अभ्यर्थियों को जिला आवंटित, सूची जारी

0 comments
प्रयागराज : पुनर्मूल्यांकन में सफल अभ्यर्थियों को जिला आवंटित, सूची जारी

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज परिषदीय विद्यालयों के लिए 68500 सहायक अध्यापक के पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थियों की आखिरकार जिला आवंटन सूची जारी कर दी गई। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से मार्च में जिला आवंटन की प्रक्रिया कोरोना के चलते स्थगित कर दी गई थी।इसके बाद से ही पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थी कोर्ट, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं शासन के दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे। बार-बार जिला आवंटन की प्रक्रिया आगे बढ़ाए जाने से परेशान अभ्यर्थियों के पक्ष में कोर्ट की ओर से चार नवंबर को आदेश जारी होते ही पांच नवंबर को आवंटन की सूची जारी कर दी गई। अब छह और सात नवंबर को अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच एवं काउंसलिंग के बाद उनको नियुक्ति मिल जाएगी। 

2019 शिक्षक भर्ती के चयनितों से जूनियर हो जाएंगे 2018 के चयनित

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से 2018 में जारी 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक की ओर मूल्यांकन में की गई गड़बड़ी के चलते पुनर्मूल्यांकन में सफल 23 अभ्यर्थी 2019 में विज्ञापित 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में नियुक्ति पाए 31277 शिक्षकों से जूनियर हो जाएंगे। तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक सुत्ता सिंह को 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में गड़बड़ी को लेकर कोर्ट के निर्देश पर सरकार की ओर से निलंबित किया गया था। उनका निलंबन बहाल हो गया, लेकिन परीक्षा में गड़बड़ी के शिकार अभ्यर्थी दो वर्ष बाद भी न्याय के लिए भटक रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।