एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षकों के मजबूत इरादों से बोल उठी स्कूल की दीवारें

0 comments
महराजगंज : शिक्षकों के मजबूत इरादों से बोल उठी स्कूल की दीवारें

महराजगंज।सहारा न्यूज ब्यूरो । कौन कहता है कि आसमां से सुराग नही हो सकता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो! उक्त कहावत की चंद लाइने सिसवा ब्लाक के बरवा विद्यापति स्कूल के शिक्षकों के आर सटीक बैठती है जिन्होंने परिषदीय स्कूल की फिजा को आकर्षक बना दिया है। परिषदीय शिक्षको की नयी सोच से कम्पोजिट स्कूल बरवां विद्यापति के सामने कान्वेट स्कूलों की धमक फीकी हो रही है। स्कूल की दीवारें वाल पेंटिंग से खिल उठी है।

वाल पेंटिंग से सजी कम्पोजिट स्कूल बरवां विद्यापति ।

तो प्रांगण हरे भरे फूल पत्तियों से किसी पार्क का अहसास करा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार

| सड़क मार्ग पर स्थित | स्कूल खींच रहा परिषदीय स्कूलों की खस्ताहाल को | राहगीरों का ध्यान

सुधारने के लिए कायाकल्प योजना से स्कूलों के भवन टायल्स पानी शौचालय हैंडवास आदि सुविधाओं से सुसज्जित कर रही है। इसके अलावा कम्पोजिट ग्रांट से स्कूलों को आकर्षक व ज्ञानवर्धक चित्रो की वाल पेंटिंग पोस्टर आदि से स्कूलों को सवारने का प्रयास कर रही है। परिषदीय स्कूलो का शासन स्तर बेहतर करने का प्रयास तो जारी ही है शिक्षक भी नयी सोच के साथ बढचढ कर स्कूलों में बदलाव की मिशाल पेश कर रहे है। ऐसा ही एक दृश्य गोरखपुर मार्ग पर स्थित बरवां करायी गयी वाल पेंटिंग लोगो का ध्यान खींच रही है। स्कूल की दीवारें आकर्षक चित्रों से सजी है जो मानो कुछ बोल रही है। स्कूल के प्रांगण में शो प्लांट व फूल पत्तिया लगायी गयी है। जो स्कूल के वातावरण मे चार चांद लगा रही है। शिक्षक का दृश्य देख लोग शिक्षको की सराहना कर रहे है। स्कूल के प्रधानाध्यापक रामचंद्र कन्नौजिया, कुलदीप चंद, हरिनरायण यादव, मिथिलेश्वर पाठक , मंजू आदि शिक्षकों ने अपनी मेहनत से स्कूल की फिजा बदल दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।