एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : सेवायोजन पोर्टल पर रिक्तियों को अपलोड करेंगे आउटसोर्सिंग वेंडर

0 comments
लखनऊ : सेवायोजन पोर्टल पर रिक्तियों को अपलोड करेंगे आउटसोर्सिंग वेंडर

प्रमुख संवाददाता,राज्य मुख्यालय | मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि वह आउसोर्सिंग के पदों पर भर्ती के लिए वेंडर का चयन जेम पोर्टल से ही करें। चयनित वेंडरों के लिए सेवायोजन पोर्टल पर पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। पंजीयन के बाद वेंडर विभागों की रिक्तियों को सेवायोजन पोर्टल पर अपलोड करेंगे। वेंडर चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम भी सेवायोजना पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर डालेंगे।मंगलवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग की कार्यकारी परिषद / बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने आउटसोर्सिंग की भर्तियों में पूरी पारदर्शिता के लिए जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिक्तियों के सापेक्ष वेंडर को तीन गुना अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल से उपलब्ध होंगे। इन्हीं अभ्यथिर्यों में से वेंडर द्वारा चयन कर संबंधित विभाग को मैनपावर उपलब्ध कराया जाएगा। जो वेंडर सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से मैनपावर नहीं लेते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।मुख्य सचिव ने कहा कि मिशन रोजगार अभियान के तहत गठित जिला रोजगार समितियों की साप्ताहिक बैठकें की जाएं। प्रत्येक जनपद अपना रोजगार प्लान अवश्य बनाए। जिन जनपदों का अभी तक रोजगार प्लान तैयार नहीं हुआ है वह एक सप्ताह में इसको जरूर बना लें। सभी विभागों से मिशन रोजगार अभियान के तहत नोडल अधिकारी नामित कर रोजगार की कार्ययोजना अपलोड करने और पोर्टल पर रोजगार से संबंधित डाटा की प्रविष्टि की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

मार्च तक 50 लाख रोजगार/ स्वरोजगार देने का लक्ष्य

इस बैठक में मुख्य सचिव को बताया गया कि 20 विभागों द्वारा 2579 आउटसोर्सिंग पदों की रिक्तियां पोर्टल पर अपलोड की गई हैं। एकीकृत सेवायोजन पोर्टल रोजगार संगम डेवलप किया जा चुका है और करीब 22500 अधिकारियों को सेवायोजन पोर्टल में लॉगिन की सुविधा प्रदान की गई है। भारत सरकार के उन्नति पोर्टल से रोजगार संगम पोर्टल से इंटीग्रेशन का कार्य प्रगति पर है। मिशन रोजगार अभियान के तहत माह मार्च 2021 तक 50 लाख रोजगार / स्वरोजगार के अवसरों के सृजन का लक्ष्य है। अब तक जिसमें से 16 विभागों द्वारा कुल 2932763 रोजगार/स्वरोजगार दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।