एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जिले की शिक्षिका समेत मंडल में पांच शिक्षक होंगे सम्मानित

0 comments
महराजगंज : जिले की शिक्षिका समेत मंडल में पांच शिक्षक होंगे सम्मानित


संवाद न्यूज एजेंसी, महराजगंज। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा लखनऊ में संपन्न हुई चतुर्थ राज्य स्तरीय कहानी सुनाओ प्रतियोगिता में गोरखपुर मंडल अंतर्गत जिले की शिक्षिका योगिता सहित पांच का चयन हुआ है। चयनित सभी शिक्षकों को संबंधित जिले के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कृत किया जाएगा।
राज्य स्तरीय कहानी सुनाओ प्रतियोगिता के लिए जिले से शिक्षकों के नाम मांगे गए थे जिसके क्रम में जिले से धनेवा-धनेई की शिक्षिका योगिता को कमल व रोटी शीर्षक वाले कहानी तथा फरेंदा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय फरेंदा खुर्द में शिक्षक नीरज कुमार को बेगम हजरत महल शीर्षक वाले कहानी को प्रस्तुत करने के लिए नाम भेजा गया था। शिक्षकों ने अपनी कहानियों का ऑडियो बनाकर राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के मेल पर भेजा था जिसमें से योगिता के कहानी को राज्य स्तर से चयनित कर लिया गया है। इसके साथ ही गोरखपुर जिले के खजनी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पिपरागंगा की शिक्षिका सुप्रिया मिश्रा व जंगल कौड़िया के पूर्व माध्यमिक विद्यालय फुलवरिया की शिक्षिका जया श्रीवास्तव तथा देवरिया जिले के ब्लॉक बैतालपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय गुड़री की शिक्षिका ज्योति यादव व गौरीबाजार के प्राथमिक विद्यालय करौना की शिक्षिका शुभागता पांडेय की कहानी का चयन भी राज्य स्तर से हुआ है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य रवींद्र सिंह ने बताया कि शिक्षकों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित होकर जिले के साथ-साथ मंडल का भी मान बढ़ाया है।

शिक्षकों के प्रदर्शन पर जताई प्रसन्नता

बीएसए ओमप्रकाश यादव, खंड शिक्षा अधिकारी ओपी तिवारी, सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी कामेश्वर कुमार, डायट के प्रशिक्षण प्रभारी रामजी, अखिलेश वर्मा, पूजा चौधरी, इंद्रजीत यादव, अनामिका मिश्रा समेत अन्य शिक्षकों ने चयनित शिक्षकों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।