एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : अभ्युदय योजना के तहत 15 मार्च से चलेंगी 4 कक्षाएं

0 comments
प्रयागराज : अभ्युदय योजना के तहत 15 मार्च से चलेंगी 4 कक्षाएं

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज | मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत सोमवार से कोचिंग का समय बढ़ा दिया गया है। जीआईसी में शाम चार बजे से शाम सात बजे के बीच चार कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। योजना के तहत पंजीकृत 500 छात्र-छात्राओं को समाज कल्याण अधिकारी की ओर से कॉल कर कक्षाओं में आमंत्रित किया गया है।16 फरवरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी मंडल मुख्यालयों में अभ्युदय कोचिंग (http://abhyuday.up.gov.in/) की शुरुआत की गई। गरीब छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क मार्ग दर्शन देने के लिए संचालित अभ्युदय योजना के तहत शुरुआती दौर में केवल दो कक्षाओं का संचालन किया गया। जिला प्रशासन के सहयोग से और अधिक कक्षाओं को स्मार्ट बना लिया गया है। इन कक्षाओं में इस बार 500 छात्र-छात्राओं को बुलाया गया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि तैयारी पूरी हो चुकी है। सोमवार से चार घंटे तक कक्षाओं का संचालन होगा। रविवार को भी सभी को फोन कर सूचना दी जा चुकी है। शाम चार से सात बजे के बीच कक्षाओं का संचालन कराया जाएगा।

9 और 10वीं कक्षा के भी पहुंच रहे हैं छात्र

अभ्युदय योजना के तहत सिविल सेवा के साथ ही एक दिवसीय प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा जेईई व मेंस के लिए छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। इसमें नौंवी व 10वीं के कुछ छात्रों ने भी पंजीकरण कराया है। ये छात्र बोर्ड परीक्षा के साथ ही इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी में जुटना चाहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।