एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

पंजाब : स्कूलों के बाद आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद, कोरोना के 1515 नए मामले, पूर्व विधायक का निधन

0 comments
पंजाब : स्कूलों के बाद आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद, कोरोना के 1515 नए मामले, पूर्व विधायक का निधन

जेएनएन, चंडीगढ़/जालंधर। पंजाब में कोरोना के दिन प्रतिदिन बढ़ रहे ग्राफ को देखते हुए पंजाब सरकार ने स्कूलों के बाद अब सभी आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद करने के निर्देश दिए हैं। जबकि जिला फाजिल्का में भी नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके बाद नाइट कर्फ्यू वाले जिलों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। शनिवार को पंजाब में एक ही दिन में संक्रमण के 1515 नए मामले सामने आए हैैं और 22 लोगों की मौत हो गई।

मुक्तसर के पूर्व विधायक सुखदर्शन सिंह मराड़ का नाम का भी शनिवार को कोरोना के कारण निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे और उनका अंतिम संस्कार गांव मराड़ में रविवार को किया जाएगा। उन्होंने वर्ष 2002 में आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़कर पूर्व मुख्यमंत्री हरचरण सिंह बराड़ को हराया था।

*सात जिलों में सामने आए 100 से ज्यादा नए संक्रमित*

शनिवार को सात जिलों में कोरोना के नए मामले सामने आने का आंकड़ा 100 के पार रहा। होशियारपुर में सबसे ज्यादा 211, लुधियाना में 180, जालंधर में 179, पटियाला में 164, शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर) में 137, मोहाली में 125 और अमृतसर में 103 नए संक्रमित सामने आए। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 10916 हो गई है। राज्य में 212 कोरोना मरीजों को आक्सीजन और 24 गंभीर मरीजों को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

*जालंधर में सबसे ज्यादा छह की मौत*

शनिवार को आठ जिलों में 22 लोगों की कोरोना से मौत हुई। जालंधर में सबसे ज्यादा छह लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि पटियाला में चार, मोहाली व लुधियाना में तीन-तीन, होशियारपुर व अमृतसर में दो-दो और फिरोजपुर व मुक्तसर में एक-एक कोरोना मरीज की मौत हुई।

*पांच जिलों में सक्रिय मामलों का आंकड़ा एक हजार के पार*

पांच जिलों में सक्रिय मामले एक हजार से ज्यादा हो गए हैैं। जालंधर में सबसे ज्यादा 1438, नवांशहर में 1382, मोहाली में 1237, पटियाला में 1095 और होशियारपुर में 1074 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।

*बच्चों के घर पर पहुंचाया जाएगा राशन : चौधरी*

पंजाब में आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के मामले में सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया गया है। भले ही आंगनबाड़ी केंद्र बंद किए जा रहे हैैं लेकिन बच्चों व अन्य लाभार्थियों को राशन और अन्य सामग्री आंगनबाड़ी वर्कर्स की ओर से घर-घर वितरित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।