एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी व जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक ईकाई लक्ष्मीपुर के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी व मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन, नियमों की अनदेखी का आरोप, बीआरसी व अन्य स्थलों पर संबद्ध शिक्षकों को मूल तैनाती स्थल पर भेजने की मांग की

0 comments
महराजगंज : जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी व जिलामंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक ईकाई लक्ष्मीपुर के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी व मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन, नियमों की अनदेखी का आरोप, बीआरसी व अन्य स्थलों पर संबद्ध शिक्षकों को मूल तैनाती स्थल पर भेजने की मांग की


संवाद, महराजगंज । खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा लक्ष्मीपुर के एक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को विभिन्न विद्यालयों का प्रभार दिए जाने के विरोध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बृजमनगंज बीआरसी में बीएसए को ज्ञापन सौंपा । समस्या को दूर कराते हुए शिक्षण कार्य के हितों के मद्देनजर कदम उठाए जाने की मांग की । 

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने चहेते प्रधानाध्यापक को मानक के विपरीत अन्य विद्यालयों का प्रभार सौंपा जा रहा है । शिक्षकों की भी समस्याओं का त्वरित निराकरण किए जाने की बजाए उनकी मुश्किलें बढ़ाई जा रही हैं , जिससे शिक्षक समाज अत्यंत आक्रोशित है । 

ब्लॉक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों के हितों को लेकर संगठन की तत्परता जारी है । मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने कहा कि अनावश्यक रुप से बीआरसी व अन्य स्थलों पर संबद्ध शिक्षकों को मूल तैनाती स्थल पर भेजा जाए । ज्ञापन देने के दौरान दयानंद त्रिपाठी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

हेडमास्टर के खिलाफ खोला मोर्चा 

महराजगंज । प्राथमिक शिक्षक संघ के लक्ष्मीपुर ब्लाक इकाई के पदाधिकारियों ने बीआरसी पर अटैच एक हेडमास्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । बीएसए को पत्र भेज हेडमास्टर पर कई आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है । प्राथमिक शिक्षक संघ लक्ष्मीपुर के ब्लाक अध्यक्ष धन प्रकाश त्रिपाठी व मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने बीएसए को पत्र भेज बताया कि लक्ष्मीपुर बीआरसी पर क्षेत्र के एक कम्पोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक को गलत तरीके से तैनात किया गया है ।
नियमों की अनदेखी करने का अरोप , सौंपा ज्ञापन 

जासं , महराजगंजः उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों ने बुधवार को लक्ष्मीपुर ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ बीएसए को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है । आरोप है कि बीईओ द्वारा मनमानी करते हुए एक ही प्रधानाध्यापक को छह से अधिक विद्यालयों का चार्ज दे दिया गया है । शिक्षकों ने बीएसए से कार्रवाई की मांग की है । ज्ञापन सौंपने वालों में लक्ष्मीपुर ब्लाक के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी , दयानंद त्रिपाठी , हरिश्चंद्र चौधरी , अखिलेश पाठक आदि मौजूद रहे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।