एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : परिषदीय स्कूलों में लगेगी अभिभावक चौपाल

0 comments
महराजगंज : परिषदीय स्कूलों में लगेगी अभिभावक चौपाल

संवाद न्यूज एजेंसी
महराजगंज। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आठ मार्च को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित परिषदीय व कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में अभिभावक चौपाल का आयोजन होगा। इसके माध्यम से महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें स्वावलंबी बनाने को लेकर उन्हें जागरूक किया जाएगा।
मिशन शक्ति कार्यक्रम को लेकर जिले के अधिकांश विभागों द्वारा आठ मार्च तक विविध आयोजनों के माध्यम से महिलाओं के हितों को लेकर विभिन्न प्रकार के आयोजन को किया जाना है। ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग ने भी अपने आयोजनों को लेकर रुपरेखा तय करते हुए आठ मार्च को जिले के सभी परिषदीय व कस्तूरबा विद्यालयों में आयोजित होने वाले चौपाल में विद्यार्थियों के अभिभावकों को बुलाने की योजना बनाई है। अभिभावकों को यहां पर प्रधानाध्यापक अथवा वार्डेन द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं के हितों की रक्षा से संबंधित शपथ दिलाया जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत महिलाओं व बालिकाओं के हितों की रक्षा को लेकर कार्ययोजना बना ली गई है। जिम्मेदार कार्ययोजना के मुताबिक आयोजनों को कराते हुए इसकी सार्थकता को सिद्ध करें।

----------
पांच से लेकर सात तक होंगे यह आयोजन
पांच मार्च को जिले के सभी परिषदीय व कस्तूरबा विद्यालयों में महिला एवं बाल अधिकारों बाल अखबार बनाया जाएगा। छह मार्च को स्थानीय स्तर पर विशिष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को आमंत्रित कर उनके अनुभव को साझा किया जाएगा। सात मार्च को परिषदीय व कस्तूरबा विद्यालयों में बच्चों द्वारा निर्मित पोस्टर, बाल अखबार, स्लोगन आदि सामग्री की प्रदर्शनी आयोजित होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।