एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : यूपीएचईएससी प्राचार्य पद की भर्ती के अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख बढ़ी

0 comments
लखनऊ : यूपीएचईएससी प्राचार्य पद की भर्ती के अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख बढ़ी

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने प्राचार्य पद के अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों के सत्यापन की तारीख बढ़ा दिया है। पहले एक से छह मार्च तक अभ्यर्थियों के समस्त अंक पत्र, प्रमाणपत्र, शोध कार्य, शोध पत्रिका आदि का सत्यापन कराने की तारीख निर्धारित थी। अब उसे बढ़ाकर आठ से 25 मार्च तक कर दिया गया है। प्रतिदिन 12 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। तारीखवार सत्यापन कराने वाले अभ्यर्थियों का विवरण आयोग के पोर्टल पर अपलोड किया गया है। इसके साथ तीन मार्च को होने वाले सत्यापन में एक अभ्यर्थी के अनुक्रमांक गलत दर्ज कर दिया गया था। उसे ठीक किया गया है।उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों के लिए विज्ञापन संख्या-49 के तहत प्राचार्य पद की भर्ती निकाली है। लिखित परीक्षा में 290 पदों के सापेक्ष 610 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल हुए हैं। आयोग में साक्षात्कार 20 मार्च से कराया जाएगा। साक्षात्कार नियमित रूप से चलता है इसके मद्देनजर अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन कराया जा रहा है। वहीं, आयोग की ओर से एक अभ्यर्थी का अनुक्रमांक गलत दर्ज कर दिया गया था। उसे तीन मार्च को दस्तावेजों का सत्यापन कराना था। उसके अनुक्रमांक में सुधार करके नए सिरे से सूचना जारी की गई है।

*आवेदन करने की व्यवस्था बदली :*

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने एडेड डिग्री कॉलेजों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकाली है। विज्ञापन संख्या-50 के तहत 2003 पद की भर्ती निकालकर आनलाइन आवेदन लिया जा रहा है। पहले अभ्यर्थियों को वेबसाइट www.uphesc2021.com.in पर आवेदन करने को कहा गया था। अब उसकी जगह पर सिर्फ uphesc2021.com.in पर आवेदन करने का निर्देश दिया गया है। आयोग की सचिव डा. वंदना त्रिपाठी ने बताया कि www. का प्रयोग करने से अभ्यर्थियों को तकनीकी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।